गाजा के मौजूदा संकट का समाधान चाहते हैं मून

By: | Last Updated: Tuesday, 15 July 2014 4:50 AM

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने इजरायल और फिलीस्तीन से गाजा पट्टी पर जारी संकट को समाप्त करने के लिए तत्काल कदम उठाने के लिए कहा है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मून ने कहा कि यह दोनों पक्षों के हित में है कि संकट के खतरनाक तरीके से प्रसार को रोकने के लिए तत्काल उपाय किए जाएं, जिससे क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा को खतरे तथा मौतों से बचा जा सके.

 

मून ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से युद्ध विराम की अपील के बावजूद गाजा के अंदर और बाहर स्थिति खराब होने और इसके इजरायल तथा फिलीस्तीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए खतरा बनने  के कारण वह चिंतित हैं.

 

गौरतलब है कि गाजा की तरफ से हो रहे रॉकेट हमले को रोकने के लिए इजरायल ने मंगलवार को आपरेशन प्रोटेक्टिव एज शुरू करने के बाद से अब तक 170 फिलीस्तीनियों की मौत हो चुकी है और 1,154 लोग घायल हुए हैं.

 

संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक, मारे गए 80 फीसदी लोग आम नागरिक हैं.

 

मौजूदा संकट से चितित सुरक्षा परिषद ने शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इजरायल और फिलीस्तीन के बीच युद्ध विराम और नागरिकों की रक्षा करने की अपील की थी.

 

 

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ban ki moon_israil_ghaza
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017