हम भारत से कश्मीर लेकर रहेंगे: बिलावल

By: | Last Updated: Sunday, 19 October 2014 10:09 AM

कराची: भारत पर फिर से हमला बोलते हुए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के प्रमुख बिलावल भुट्टो ने भारत से कश्मीर लेने का संकल्प लिया.

बिलावल ने कल यहां एक जनसभा के दौरान कहा, ‘‘जब मैं कश्मीर (मुद्दे) पर बोलता हूं, तो पूरा हिन्दुस्तान चीख उठता है. वे जानते हैं कि जब एक भुट्टो बोलता है तो उनके (भारतीयों) पास कोई जवाब नहीं होता है.’’

 

पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना की कब्र पर हजारों समर्थकों के उत्साहवर्धन के बीच उन्होंने कहा, ‘‘हम भारत से कश्मीर लेकर रहेंगे.’’ बिलावल ने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा बनेगा लेकिन वे किसी को कश्मीर मुद्दे के नाम पर भारत-पाकिस्तान संवाद में बाधा उत्पन्न नहीं करने देंगे.

उन्होंने कहा कि वह भी कश्मीर में शांति चाहते हैं और कश्मीर पर उनके बयानों को गलत नहीं समझा जाना चाहिए.

देश के भावी प्रधानमंत्री के रूप में पेश किये जा रहे बिलावल ने कहा कि भारत सरकार और मीडिया पीपीपी की छवि खराब करने और उनकी आवाज दबाने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि यह ‘‘ऐसी एकमात्र पाकिस्तानी पार्टी है जिसकी आवाज दुनियाभर में सुनी जाती है.’’ यह दूसरी बार है जब बिलावल ने सार्वजनिक रूप से कश्मीर के बारे में विवादित बयान दिया है.

पिछले महीने उन्होंने कहा था कि अगर पीपीपी सत्ता में आई तो वह भारत से कश्मीर का एक एक इंच वापस लेगी.

उन्होंने कहा था, ‘‘मैं कश्मीर वापस लूंगा, पूरा (कश्मीर) और मैं इसका एक भी इंच नहीं छोड़ूंगा क्योंकि अन्य प्रांतों की तरह यह भी पाकिस्तान का है.’’ औपचारिक रूप से अपना राजनीतिक करियर शुरू कर चुके बिलावल ने पार्टी में नये सिरे से बदलाव का वादा किया.

बिलावल पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के पुत्र हैं. बेनजीर की वर्ष 2007 में हत्या हुई थी. बिलावल के पिता आसिफ अली जरदारी वर्ष 2008 से 2013 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे थे.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bilawal bhutto_pakistan_ppp_kashmir
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bilawal bhutto Kashmir Pakistan ppp
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017