Bomb Explosion near Indian Embassy Consulate office in Nepal नेपाल में भारतीय दूतावास के पास बम धमाका

नेपाल के बिराटनगर में भारतीय वाणिज्यिक दूतावास के बाहर धमाका, कोई हताहत नहीं

नेपाल के बिराटनगर में भारतीय वाणिज्यिक दूतावास के पास बम धमाका हुआ है. धमाके की वजह से दूतावास कैंपस की दीवार को नुकसान पहुंचा है. पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है.

By: | Updated: 17 Apr 2018 11:54 AM
Bomb Explosion near Indian Embassy Consulate office in Nepal Biratnagar

प्रतिकात्मक तस्वीर

बिराटनगर (नेपाल): नेपाल के बिराटनगर में भारतीय वाणिज्यिक दूतावास के पास बम धमाका हुआ है. हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. धमाका देर रात करीब साढ़े आठ बजे हुआ, उस वक्त कोई भी अधिकारी वाणिज्यिक दूतावास में मौजूद नहीं थे. धमाके की वजह से दूतावास कैंपस की दीवार को नुकसान पहुंचा है.

‘काठमांडो पोस्ट’ की एक रिपोर्ट के अनुसार मोरांग के एसपी अरूण कुमार बीसी ने कहा कि धमाका कल रात इमारत के पीछे खुली जगह पर हुआ जिससे दीवार मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गई. पुलिस ने बताया कि वे धमाके के कारणों की जांच कर रहे हैं.

जांचकर्ता अधिकारियों को संदेह है कि यह धमाका स्थानीय राजनीतिक समूह के कार्यकर्ताओं ने किया है. पार्टी ने कल बिराटनगर में सामान्य हड़ताल का आह्वान किया है. विस्फोट के बाद मौके पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

बिहार और नेपाल में आए बाढ़ कि वजह से अस्थायी वाणिज्यिक दूतावास का निर्माण कराया गया था. जिसके बाद से कार्यालय का इस्तेमाल बाढ़ राहत के लिए हो रहा है. बिराटनगर नेपाल की औद्योगिक राजधानी है और बिहार की सीमा से करीब छह किलोमीटर उत्तर में स्थित है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Bomb Explosion near Indian Embassy Consulate office in Nepal Biratnagar
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बच्चा पोशी: अफगानिस्तान का वो रिवाज जिसने 18 साल की सितारा को 10 साल से ज़्यादा से बनाए रखा लड़का