लंदन के अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन में आतंकी हमला, 22 लोग जख्मी, पुलिस ने कहा- चश्मदीद सामने आएं

धमाके बाद स्थानीय पुलिस ने आम लोगों को स्टेशन से दूर रहने की सलाह दी है. पुलिस जांच में जुट गई और इस बात का पता लगाने में लग गई है आखिर ये धमाका कैसे हुआ और इसके पीछे क्या कोई साजिश तो नहीं थी.

By: | Last Updated: Friday, 15 September 2017 10:50 PM
BREAKING News in London: LIVE Explosion on Tube train at Parson Green, Latest London News, World News

लंदन: लंदन के अंडरग्राउंड मेट्रो ट्रेन (ट्यूब) में धमाका हुआ है. ये धमाका साउथ-वेस्ट लंदन के पार्सेंस ग्रीन मेट्रो स्टेशन पर हुआ. धमाके के बाद अफरातफरी मच गई, जिसमें 22 लोग जख्मी हो गए. कुछ लोग कुचले गए, कुछ लोगों के चेहरे झुलस गए. लंदन पुलिस ने इसे आतंकी हमला कहा है.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक धमाका कोच में रखे एक सफेद कंटेनर में हुआ. धमाके के बाद इस रूट पर मेट्रो ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं.

लंदन पुलिस के एसीपी मार्क रावली ने चश्मदीदों से सामने आने को कहा है. मार्क रावली ने कहा, “अगर किसी के पास कोई फोटो या वीडियो है तो उसे पुलिस को दें.”

  • स्थानी पुलिस ने इस धमाके को आतंकी हमला करार दिया है
  • ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है, ट्रैक पर ही मुसाफिरों को इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला जा रहा है
  • लंदन के अखबार द सन के मुताबिक 20 लोग जख्मी हुए हैं

क्या विस्फोटक से हुआ धमाका?

अब तक साफ नहीं हुआ है कि सफेद कंटेर में क्या कोई विस्फोटक था या नहीं. अब तक ये जानकारी भी नहीं मिल पाई है कि सफेद कंटेर में कौन से रासायनिक पदार्थ थे.

धमाके बाद स्थानीय पुलिस ने आम लोगों को स्टेशन से दूर रहने की सलाह दी है. पुलिस जांच में जुट गई और इस बात का पता लगाने में लग गई है आखिर ये धमाका कैसे हुआ और इसके पीछे क्या कोई साजिश तो नहीं थी.

धमाके के बाद भगदड़

इस धमाके में कई लोगों के जख्मी होने की खबर है. दरअसल, जैसे ही धमाका हुआ, लोग डर गए और इधर उधर भागने लगे, जिससे स्टेशन पर भगदड़ मच गई जिसमें कई लोग जख्मी हो गए, कुछ लोग झुलस गए. जख्मियों को करीब के अस्पताल में एडमिट किया गया है.
LONDON 2

लंदन में मौजूद संवाददाता पूनम जोशी का कहना है कि ये धमाका ट्रेन की एक डिब्बे में हुआ. अब तक साफ नहीं है कि ये धमाका विस्फोटक से हुआ या किसी और चीज़ से. पूनम जोशी का कहना है कि ये धमाका लंदन के समय के मुताबिक सुबह करीब 8.15 बजे हुआ और वक़्त भीड़ भाड़ का है. ये वक़्त लोगों के दफ्तर जाने का है.

तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि धमाके बाद लोगों के बीच अफरातफरी मच गई और लोग एक से दूसरी तरफ भागते दिखे.

चश्मदीदों की जुबानी

एक चश्मदीद का कहना है कि वो अखबार पढ़ रहे थे, लेकिन जैसे ही धमाका हुआ. सभी तस्वीर बदल गई.

चश्मदीद रीचार्ड, एलमर ह़ॉल:- मैं ट्रेन में अखबार पढ़ रहा था कि अचानक सारी तस्वीर बदल गई. ट्रेन से उतरकर मैं आगे बढ़ा. अचानक भगदजड़ मच गई. कई लोग इधर उधर भागते दिखे. लोग चिल्ला रहे थे. उस वक्त काफी भीड़ थी. कई जख्मी हालात में भी दिखे. मैंने एक महिला को चिल्लाते हुए देखा. लोग एक दूसरे को कुचलते हुए भाग रहे थे. मैंने देखा कि दो महिलाएं एंबुलेंस से ले जाई जा रही थीं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BREAKING News in London: LIVE Explosion on Tube train at Parson Green, Latest London News, World News
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017