इराक में 2 और लड़ाकू विमान तैनात करेगा ब्रिटेन

By: | Last Updated: Saturday, 4 October 2014 8:25 AM
Britain  will deploy two fighter aircraft in Iraq

लंदन: इराक में आतंकवादी गिरोह इस्लामिक स्टेट (आईएस) से निपटने के लिए ब्रिटेन दो और रॉयल एयर फोर्स (आरएफ) लड़ाकू विमान भेजेगा. यह घोषणा शुक्रवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने की.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, डॉउनिंग स्ट्रीट ने बताया कि दो और आरएएफ लड़ाकू विमान इराक में तैनात किए जाने का फैसला प्रधानमंत्री कैमरन ने साइप्रस में आरएएफ अक्रोतिरी के दौरे और वहां ब्रिटिश सैनिकों से मिलने के बाद किया.

 

एक बयान में कहा गया, “रॉयल एयर फोर्स टोरनेडो जीआर4 लड़ाकू विमान इराक में आईएस के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई के लिए तैनात है.”

 

ब्रिटेन की कॉमन सभा ने पिछले सप्ताह संसद में सात घंटे की चर्चा के बाद आईएस के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई में ब्रिटेन के शामिल होने के पक्ष में मतदान किया था.

 

आईएस के खिलाफ सैन्य कार्रवाई में शामिल होने के पक्ष में संसद का बहुमत मिलने के बावजूद ब्रिटिश सैनिकों को जमीनी स्तर की लड़ाई में भेजने का प्रस्ताव खारिज कर दिया गया है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Britain will deploy two fighter aircraft in Iraq
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??????? Britain Iraq isis
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017