ब्रिटिश पुलिस ने आईएस का फंड जब्त किया

By: | Last Updated: Tuesday, 14 October 2014 6:18 AM

लंदन: ब्रिटिश पुलिस ने संदिग्ध आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का 2,50,000 पाउंड (लगभग 4,01,713 डॉलर) का फंड जब्त किया है.

 

यह जानकारी सोमवार को आतंकवाद-निरोधी विभाग के अधिकारियों ने दी. ज्यादातर धनराशि मैनचेस्टर हवाई अड्डे से तुर्की जाने वाले यात्रियों के पास से जब्त की गई, जिनके बारे में आशंका थी कि वे सीरिया और इराक में आतंकवादी गुट के लड़ाकों को धनराशि पहुंचाने जा रहे थे.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस (जीएमपी) के मुख्य खुफिया अधीक्षक टोनी मोल ने बताया, “लड़ाई के लिए आतंकवादियों को धन की जरूरत है.

 

सीरिया और तुर्की की सीमा पर ऐसी कई दुकानें हैं, जहां से आप बंदूकें, जूते, राशन खरीद सकते हैं. यदि आप लड़ाकुओं के साथ शामिल होने जा रहे हैं तो आपको पैसे और उपकरणों की जररूरत होती है.”

 

नॉर्थ वेस्ट काउंटर टेरेरिजम यूनिट (एनडब्ल्यूसीटीयू) के प्रमुख मोल ने बताया, “हमने लोगों के पास से धनराशि जब्त कर ली और उन्हें न सिर्फ हथियार खरीदने और आतंकवादी संगठनों को मदद पहुंचाने से रोका, जो यूनाइटेड किंगडम (यूके) और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए खतरा हैं, बल्कि उनकी मंशा को नाकाम भी किया.”

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: british-police-is-fund
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP British fund IS Police
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017