ब्रसेल्स: हमले के दूसरे हमलावर की पहचान नजीम लाचरावी के रूप में

By: | Last Updated: Thursday, 24 March 2016 8:12 AM
brussels blasts: second terrorist identified as nazim lacravi

ब्रसेल्स: बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में हमला करने वाले दूसरे फिदायीन हमलावर की पहचान नजीम लाचरावी के तौर पर की गई है जिसने खुद को हवाईअड्डे पर बम से उड़ा लिया था.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इससे पहले संघीय अभियोजक ने ब्रसेल्स हवाई अड्डे पर खुद को उड़ाने वाले एक फिदायीन की पहचान इब्राहीम अल बकरावी के तौर पर की. तीसरे हमलावर को पकड़ने के लिए अभियान तेज कर दिया गया है.

इब्राहिम के भाई खालिद ने मंगलवार को मालबीक मेट्रो स्टेशन पर एक हमले को अंजाम दिया था.

मोरक्को में पैदा हुए लाचरावी का डीएनए 13 नवंबर के पेरिस हमले में प्रयोग हुए विस्फोटक से बरामद हुए थे. इसी के साथ ब्रसेल्स के एक अपार्टमेंट भी उसका डीएनए मिला है. यहां पर बम बनाने के उपकरण और सला अब्दुस्सलाम की उंगलियों के निशान दिसंबर में पाए गए थे जो पेरिस हमलों का मुख्य संदिग्ध था.

अब्दुस्सलाम की गिरफ्तारी के चार दिन बाद ब्रसेल्स में विस्फोट हुए हैं.

अभियोजकों ने बताया कि लाचरावी ने ‘फरवरी 2013 में सीरिया की यात्रा की थी’’ और पिछली सितंबर में ऑस्ट्रिया और हंगरी के बीच सीमा पर गलत नाम से पंजीकरण कराया था.

वह अब्दुस्सलाम और अल्जीरियाई मोहम्मद बल्कैद के साथ यात्रा कर रहा था. 15 मार्च को ब्रसेल्स में छापों के दौरान बल्कैद की मौत हो गई और उसके तीन दिन बाद अब्दुस्सलाम को पकड़ा गया.

ऐसा माना जाता है कि बल्कैद ने पेरिस के हमलावरों को सामान लाने ले जाने की सुविधा प्रदान की थी.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: brussels blasts: second terrorist identified as nazim lacravi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Brussels attacks Brussels Blast
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017