अभिनेत्री ने लगाया यौन शोषण का आरोप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने मांगी माफी । Bush Offers A Second Apology After Actress Accused Him Of Groping Her

अभिनेत्री ने लगाया यौन शोषण का आरोप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने मांगी माफी

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश सीनियर पर लगे हैं अभिनेत्री के साथ छेड़छाड़ के आरोप. इन आरोपों के बाद बुश की ओर से माफी भी मांगी गई है.

By: | Updated: 26 Oct 2017 09:52 AM
Bush Offers A Second Apology After Actress Accused Him Of Groping Her
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश सीनियर पर लगे हैं अभिनेत्री के साथ छेड़छाड़ के आरोप. इन आरोपों के बाद बुश की ओर से माफी भी मांगी गई है. अदाकारा हीथर लिंड ने इंस्टाग्राम पर इस बारे में लिखा था. अभिनेत्री हीदर लिंड ने कहा है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश ने एक फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान अपने व्हीलचेयर पर बैठे हुए उन्हें छुआ. 'एनवायडेलीन्यूज डॉट कॉम' के अनुसार, लिंड ने अपनी पोस्ट में आरोपों के बारे में विस्तार से लिखा.

ये लिखा पोस्ट में

bush

उन्होंने कहा कि वह बुश के साथ पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की तस्वीर देखकर काफी परेशान थीं. लिंड ने लिखा, "मुझे इससे परेशानी हुई, क्योंकि मैं मानती हूं कि राष्ट्रपतियों को उनकी सेवा के लिए सम्मान दिया जाता है. और उस तस्वीर में मौजूद बहुत से पुरुषों के प्रति मैं गर्व और श्रद्धा महसूस करती हूं. लेकिन जब मुझे चार साल पहले मेरे एक ऐतिहासिक टीवी शो के प्रमोशन के दौरान बुश से मिलने का मौका मिला तब उन्होंने मेरा शोषण किया. उस समय मैं ऐसे ही तस्वीर के लिए पोज कर रही थी."

उन्होंने आगे लिखा, "उन्होंने मुझसे हाथ नहीं मिलाया. उन्होंने अपने व्हीलचेयर से मुझे पीछे से छुआ. उनकी पत्नी बारबरा भी वहां मौजूद थीं. उन्होंने मुझे एक बुरा चुटकुला सुनाया. और तस्वीर लेते समय उन्होंने मुझे फिर से छुआ. बारबरा ने अपनी आंखों से इशारा करते हुए उन्हें मना किया. बुश के सुरक्षाकर्मी ने कहा कि मुझे उनके पास नहीं खड़ा होना चाहिए था."

लिंड ने पूर्व राष्ट्रपति से अपनी मुलाकात के बारे में लिखा, "हमें निर्देश दिए गए थे कि हम उन्हें राष्ट्रपति कहकर संबोधित करें. मुझे उनके अंदर एक राष्ट्रपति की ताकत दिखी, जोकि एक सकारात्मक बदलाव लाने की क्षमता रखती है, वह वास्तव में लोगों की मदद करेगी और हमारे लोकतंत्र का प्रतीक है. मेरी नजर में उनकी यह छवि बदल गई, जब उन्होंने उस शक्ति का उपयोग मेरे खिलाफ किया और जब मैंने उनके बारे में आसपास के लोगों और अन्य महिलाओं से सुना."

बुश का बयान

bush2

अपने बयान में पूर्व राष्ट्रपति बुश ने आरोपों का खंडन नहीं किया. उनके प्रवक्ता ने कहा, "राष्ट्रपति बुश किसी भी परिस्थिति में - जानबूझकर किसी को परेशान नहीं करते हैं और वह अपमानित महसूस कर रही मिस लिंडा से माफी मांगते हैं."

93 साल के बुश 1989 से 1993 तक अमेरीका के राष्ट्रपति रहे. फिलहाल वह पार्किंसन बीमारी से पीड़ित हैं. उनके बेटे जॉर्ज डब्ल्यू बुश भी 2001 से 2009 के तक अमेरीका के राष्ट्रपति रहे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Bush Offers A Second Apology After Actress Accused Him Of Groping Her
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाकिस्तान- चर्च में प्रार्थना के दौरान आत्मघाती हमला, आठ की मौत, 44 घायल