कनाडा: जंगलों में लगी आग के चलते इमरजेंसी को चौथी बार बढ़ाया गया

By: | Last Updated: Saturday, 2 September 2017 10:42 AM
Canada: Emergency period extended for the fourth time due to wildfire

मोंट्रियल: भीषण आग की चपेट में आए कनाडा के पश्चिमी प्रांत ब्रिटिश कोलंबिया में इमरजेंसी को बढ़ा दिया गया. हज़ारों दमकल कर्मी कई महीनों से यहां के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए जुटे हुए हैं.

इस स्थान पर आपातस्थिति की घोषणा सात जुलाई को हुई थी. उसके बाद से अब यह चौथी बार है, जब प्रांत में इमरजेंसी की अवधि को विस्तार दिया गया है.

इस आदेश के तहत दमकल संसाधनों को जुटाने और आग की चपेट में आ रहे आवासीय इलाकों से नागरिकों को निकाले जाने की अनुमति दी जाती है.

ब्रिटिश कोलंबिया में यह जंगल की आग फैलने का अब तक का सबसे भीषण मामला है. इलाके में तापमान बहुत बढ़ा हुआ हैऔर बारिश की मात्रा आम तौर पर कम ही रहती है.

इस स्थान से जिन 50 हजार लोगों को निकलने के लिए मजबूर होना पड़ा, उनमें से अधिकतर लोग अपने घर लौट नहीं पाए हैं. 36,00 अन्य लोगों को घर खाली करने के आदेश दिए गए हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Canada: Emergency period extended for the fourth time due to wildfire
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Canada emergency wildfire
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017