कनाडा में संदिग्ध आतंकी हमला, हमलावर ने गाड़ी भीड़ पर चढ़ाई, पांच घायल

पुलिस के मुताबिक इसके बाद ट्रक में सवार शख्स उसे लेकर एडमोंटन के दूसरे इलाके में लेकर भागने लगा.

By: | Last Updated: Sunday, 1 October 2017 10:04 PM
Canada: Five hurt as Edmonton attacks spark terror investigation

मांट्रियल: कनाडाई पुलिस ने एक अधिकारी को चाकू घोंपने और चार अन्य पैदल यात्रियों को घायल करने के संदिग्ध शख्स को गिरफ्तार किया. इन हिंसक घटनाओं की जांच ‘आतंकी हमले’ के तौर पर की जा रही है.

पुलिस ने कहा कि एडमोंटन शहर में एक फुटबॉल स्टेडियम के बाहर कल शाम आपराधिक घटनाओं का यह दौर शुरू हुआ और कुछ घंटों तक चलता रहा. पुलिस के पीछा करने के दौरान किराये के ट्रक के एक ड्राइवर ने कई पैदल यात्रियों को कुचल दिया.

एडमोंटन शहर के पुलिस प्रमुख रोड नेच्ट ने कहा, ‘अभी, हम यह मानकर चल रहे हैं कि यह एक व्यक्ति है जिसने अकेले यह कृत्य किया, लेकिन जांच अभी शुरुआती दौर में है.” पुलिस ने एक बयान में कहा कि कार्रवाई और मौके पर मौजूद साक्ष्यों के आधार पर इन घटनाओं की जांच ‘आतंकवादी घटना’ के तौर पर की जा रही है.

पुलिस ने कहा कि रात करीब सवा आठ बजे एक तेज रफ्तार सफेद चेवी मालीबु कार ने एडमोंटन स्टेडियम के बाहर पुलिस बैरीकेड में टक्कर मार दी. इस घटना के वक्त स्टेडियम में कनाडाई फुटबॉल लीग का खेल चल रहा था.

इस हादसे की चपेट में वहां अपनी पुलिस कार के बाहर खड़ा एक पुलिसकर्मी आ गया. टक्कर की वजह से वह हवा में करीब 15 फीट उछल गया.

पुलिस ने एक बयान में कहा, ”करीब 30 साल की उम्र का एक शख्स इसके बाद गाड़ी से निकला और उसने पुलिसकर्मी पर चाकू से वार करना शुरू कर दिया.” संदिग्ध इसके बाद पैदल ही मौके से फरार हो गया. पुलिस अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

आधी रात के करीब पुलिस ने किराये पर लिये गये एक ट्रक को रोका तो पाया कि चालक का लाइसेंस वैसा ही है जैसा कार चालक का था.

पुलिस के मुताबिक इसके बाद ट्रक में सवार शख्स उसे लेकर एडमोंटन के दूसरे इलाके में लेकर भागने लगा.

इसमें कहा गया, ”पुलिस द्वारा ट्रक का पीछा करने के दौरान ट्रक चालक ने जानबूझकर रास्ते में आने वाले पैदल यात्रियों को कुचलने की कोशिश की.” इसमें कहा गया कि , ”फिलहाल, यह माना जा रहा है कि ट्रक की टक्कर से घायल चार लोगों को अस्पताल ले जाया गया.” रास्ते में ट्रक पलट गया और इसके बाद ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार शख्स एडमोंटन का रहने वाला 30 वर्षीय व्यक्ति है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Canada: Five hurt as Edmonton attacks spark terror investigation
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017