चीनी राष्ट्रपति की प्रेमकथा की इंटरनेट पर धूम

By: | Last Updated: Monday, 24 November 2014 4:57 PM

बीजिंग: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग तथा उनकी पत्नी पेंग लियुआन के बीच गहरे प्रेम को दर्शाने वाला म्यूजिक वीडियो इंटरनेट पर धूम मचा रहा है. एक सप्ताह के अंदर इसे 2.2 करोड़ से अधिक लोग देख चुके हैं.

 

पीपुल्स डेली ने सोमवार को यह जानकारी दी. चीनी नेता व उनकी पत्नी के प्रति जनता के स्नेह ने उन्हें उस देश में ध्यान के केंद्र में ला दिया है, जहां प्रेम प्रदर्शन घर की चारदीवारी में ही सीमित है.

 

गंभीर छवि वाले शी जिनपिंग के इस वीडियो का नाम ‘शी दादा लव्स पेंग ममा’ रखा गया है. इस वीडियो में युगल के कई विनोदपूर्ण क्षणों तथा घनिष्ठता के पलों को दिखाया गया है.

 

चीन के ट्विटर कहे जाने वाले वीवो के उपयोगकर्ता इस वीडियो को मुक्त रूप से साझा कर रहे हैं, जिसमें शी दादा (अंकल शी) तथा पेंग ममा (मदर पेंग) विभिन्न मुद्राओं में हैं. हेनान प्रांत के दो गायकों ने वीडियो में संगीत का पुट भी दिया है.

 

गीत के संगीतकारों में से एक यू रूंज ने अखबार से कहा कि चीनी राष्ट्रपति तथा उनकी पत्नी के बीच प्रेम प्रसंग की चीनी इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने हमेशा प्रशंसा की है. यह तब से सुर्खियां बटोर रहा है, जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए शी के पेंग का हाथ थामे रखने वाली तस्वीर सामने आई थी.

 

वीडियो के एक गायक जू एन ने कहा कि गीत शी के गंभीर छवि को पेश नहीं करता है. यह एक ऐसे व्यक्ति की छवि पेश करता है, जो सड़क पर लोगों से जुड़ सकता है. उन्होंने कहा कि इससे युगल भावनात्मक तौर पर एक दूसरे के ज्यादा से ज्यादा निकट आने के लिए प्रेरित होंगे.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Chinese President’s ‘Xi Dada Loves Peng Mama’ video goes viral
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017