श्रीलंका चीनी पनडुब्बियों को आने की इजाजत देगा, पड़ोसियों को भी करेगा सूचित

By: | Last Updated: Monday, 19 October 2015 3:48 AM
Chinese submarines will be allowed to enter Sri Lanka, will also inform neighbors : Ranil wickramasinghe

सिंगापुर: श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रम सिंघे ने कहा है कि उनका देश चीन की पनडुब्बियों की भावी यात्रा को इजाजत देगा बशर्ते वे काफी कम अंतराल पर ना हों . उन्होंने रेखांकित किया कि विगत में भारत के साथ अविश्वास को टाला जा सकता था अगर यदि उसे ‘डॉकिंग’ (बंदरगाह पर पहुंचने) के बारे में सूचना दी गई होती.

 

 

उन्होंने स्ट्रेट टाइम्स में प्रकाशित एक साक्षात्कार में कहा कि हमने नौसैनिक जहाजों की यात्रा के लिए मानदंड तय किये हैं जिसके तहत सभी देशों की पनडुब्बियों सहित जहाज श्रीलंका की यात्रा कर सकते हैं. जहां तक हमारी बात है कि यदि यह एक दोस्ताना यात्रा है तो हम पड़ोसी देशों को सूचित करेंगे और यात्राओं के अंतराल को बढ़ाएंगे.

 

दैनिक ने उनके हवाले से कहा, ‘‘ चीनी पनडुब्बी की पिछली यात्र को लेकर समस्या यह थी कि भारत ने दावा किया कि उसे सूचित नहीं किया गया. अभी तक जो हमें पता लगा है कि वह सही प्रतीत होता है .

 

विक्रमसिंघे ने सुझाव दिया कि कुछ अविश्वास टाला जा सकता था, बशर्ते कि भारत को चीनी पनडुब्बी की यात्रा के बारे में सूचना दी गई होती, जो अदन की खाड़ी जाने के दौरान रूकी थी. विक्रमसिंघे ने सिंगापुर की चार दिवसीय यात्रा कल संपन्न की.

 

उन्होंने नई दिल्ली के साथ संबंधों का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करने की पेशकश करते हुए कहा, ‘‘भारत के साथ संबंध सुधर रहे हैं.’’ उन्होंने कहा कि भविष्य में श्रीलंका विदेशी नौसेना जहाजों की यात्रा के बारे में निश्चित मानदंड निर्धारित करेगा.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Chinese submarines will be allowed to enter Sri Lanka, will also inform neighbors : Ranil wickramasinghe
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: China India ranil wickramasinghe sri lanka
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017