47 साल बाद, हनीमून पर खोई अंगूठी ने दंपत्ति में नई मोहब्बत डाल दी

47 साल बाद, हनीमून पर खोई अंगूठी ने दंपत्ति में नई मोहब्बत डाल दी

किताब को पढ़ते-पढ़ते जिम उस चैप्टर पर पहुंचे जहां क्रिस्टीना अपने प्रेमी ओ हेगन के बारे में लिखती हैं. इस किताब को पढ़ कर जिम को इस अंगूठी के असली मालिक मिल गए.

By: | Updated: 27 Aug 2017 03:48 PM

मैसाच्युसेट: मैसाच्युसेट के केप कोड बीच पर हनीमून मनाने गए अमेरिकी दंपत्ति की कीमती अंगूठी खो गई. काफी खोजने के बाद भी उन्हें अंगूठी नहीं मिली और उन्हें इसका सदमा हमेशा रहा. लेकिन 47 साल बाद एक ऐसा करिश्मा हुआ, जिसने दोनों के बीच मोहब्बत की नई उड़ान भर दी.


जिम विर्थ केप कोड में मेटल डिडेक्टर से इलाके की सफाई कर रहते थे... तभी उन्हें गोल्ड की एक कीमती अंगूठी मिली. जिम ने अंगूठी को साफ कराया. इस अंगूठी पर मैसाच्यूसेट कॉलेज 1969 और पैट्रीक ओ हेगन लिखा था. जिम ने इंसानियत और जुनून के साथ ठान लिया कि वो इस अंगूठी के मालिक को खोज निकालेंगे. जिम का पहला पड़ाव गूगल था, खूब खोजबीन की... और आखिरकार उन्हें कुछ सुराग मिल ही गए... उन्हें ‘द बुक ऑफ केहल्स’ के बारे में पता चला. ये किताब ओ हेगन की पत्नी क्रिसटीना ने लिखी थी.


किताब को पढ़ते-पढ़ते जिम उस चैप्टर पर पहुंचे जहां क्रिस्टीना अपने प्रेमी ओ हेगन के बारे में लिखती हैं. इस किताब को पढ़ कर जिम को इस अंगूठी के असली मालिक मिल गए. जिम ने हेगन दंपत्ति को अंगूठी लौटा दी. 47 साल बाद खोई अंगूठी पाकर दंपत्ति इतना खुश हुए कि उनकी खुशी का ठिकाना न रहा. वो बोल उठे इस अंगूठी ने उन्हें फिर से एक साथ कर दिया है... मोहब्बत में खुशी के घोल डाल दिए गए हैं.

अजब ग़ज़ब से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर,गूगल प्लस, पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App
Web Title: 47 साल बाद, हनीमून पर खोई अंगूठी ने दंपत्ति में नई मोहब्बत डाल दी
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार

First Published:
Next Story 'मै रोता रहा और वो मुझे परेशान करता रहा’