मृतक नाइजीरियाई महिला में दिखे इबोला के लक्षण

By: | Last Updated: Monday, 18 August 2014 7:06 AM
Dead Nigerian woman, who was heading to India for Cancer Treatment, had Ebola symptoms

अबू धाबी: नाइजीरिया से कैंसर का इलाज कराने भारत आ रही एक नाइजीरियाई महिला की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में मौत हो गई. उसमें इबोला जैसे वायरस के लक्षण पाए गए थे. यह जानकारी यहां रविवार को स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, स्वास्थ्य अधिकारियों ने अमीरात की न्यूज एजेंसी ‘वैम’ को बताया कि अबू धाबी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पारगमन के दौरान महिला (35) की हालत बिगड़ गई और तुरंत चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के बावजूद उसे नहीं बचाया जा सका.

 

अधिकारियों के अनुसार, महिला में इबोला वायरस के संक्रमण पाए जाने की बात कही जा रही है, हालांकि, उसके मौजूदा हालात ने पर्याप्त मेडिकल विवरण उपलब्ध कराया है.

 

अधिकारी ने कहा कि विमान में महिला की बगल में उसके पति और उसका इलाज कर रहे पांच चिकित्सक भी बैठे हुए थे. उनकी इबोला जांच कराई गई है, जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है. फिलहाल वे सभी एकदम ठीक हैं और उनमें इबोला वायरस का कोई लक्षण नहीं दिखा है.

 

इस माह की शुरुआत में दुबई की सरकारी अमीरात एयरलाइन ने इबोला वायरस संबंधी चिंताओं के चलते अगली सूचना तक गिनी जाने वाले उड़ानें रद्द कर दी थीं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Dead Nigerian woman, who was heading to India for Cancer Treatment, had Ebola symptoms
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017