Donald Trump and allies discuss joint attack on Syria

ट्रंप ने सीरिया में हमले की संभावना पर सहयोगियों से बातचीत की

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस संकट से निपटने के लिए अपनी विदेश यात्रा भी रद्द कर दी. अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन इस सप्ताह के अंत तक सैन्य हमला करने के बारे में बातचीत कर रहे हैं. तीनों में से किसी भी देश के नेता ने कोई पक्का फैसला नहीं लिया है.

By: | Updated: 11 Apr 2018 01:00 PM
Donald Trump and allies discuss joint attack on Syria

वॉशिंगटन: अमेरिका में ट्रंप प्रशासन ने सीरिया में कथित रासायनिक गैस हमले का संयुक्त सैन्य जवाब देने को लेकर अपने वैश्विक सहयोगियों से आज बातचीत की. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस संकट से निपटने के लिए अपनी विदेश यात्रा भी रद्द कर दी. अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन इस सप्ताह के अंत तक सैन्य हमला करने के बारे में बातचीत कर रहे हैं. तीनों में से किसी भी देश के नेता ने कोई पक्का फैसला नहीं लिया है.


संयुक्त सैन्य अभियान से रासायनिक हथियारों पर बैन को लागू करने और रूस के अलावा ईरान की ओर से सीरिया के राजनीतिक और सैन्य सहयोग का मुकाबला करने के लिए अंतरराष्ट्रीय एकता का संदेश जा सकता है.


फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि फ्रांस, अमेरिका और ब्रिटेन आने वाले दिनों में यह फैसला लेंगे कि कैसे इसका जवाब दिया जाए. उन्होंने शनिवार को सीरिया के डूमा शहर में हमले का ‘कड़ा और संयुक्त जवाब’ देने को कहा.


सीरियाई कार्यकर्ताओं और बचावकर्ताओं का कहना है कि इसमें 40 लोग मारे गए. सीरियाई सरकार ने इसकी जिम्मेदारी लेने से इंकार कर दिया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Donald Trump and allies discuss joint attack on Syria
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 'चोगम' में पीएम मोदी और पाक पीएम की मुलाकात की संभावना नहीं- विदेश मंत्रालय