Donald Trump on possibility talks with North Korea अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा बयान, ‘किम जोंग से सही समय, सही परिस्थिति में बातचीत के लिए तैयार’

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा बयान, ‘किम जोंग से सही समय पर बातचीत के लिए तैयार’

ये सिग्नल ऐसे समय पर गया है जब किम जोंग के तेवर थोड़े नरम हुए हैं. दो साल बाद किम जोंग ने अपने कट्टर दुश्मन दक्षिण कोरिया से बातचीत की है.

By: | Updated: 11 Jan 2018 08:32 AM
Donald Trump on possibility talks with North Korea
नई दिल्लीदुनिया में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग का आतंक फैला हुआ है. किम जोंग से जबर्दस्त तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने बहुत बड़ा बयान दिया है. ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका उत्तर कोरिया से सही समय और सही परिस्थिति में बातचीत के लिए तैयार है. अमेरिका और दक्षिण कोरिया का किम जोंग  के साथ जबर्दस्त तनाव चल रहा है.

दरअसल, कल अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून-जे-इन ने फोन पर बात की. बात किम जोंग को लेकर ही हुई. इसी बातचीत में ट्रंप ने कहा कि अमेरिका उत्तर कोरिया से सही समय और सही परिस्थिति में बातचीत के लिए तैयार है. दूसरी तरफ से दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून-जे-इन ने कहा कि वो भी किम जोंग से बैठक के लिए सही समय का इंतजार है.

पाकिस्तान के जले पर नमक छिड़केगी स्विट्जरलैंड में मोदी-ट्रंप की मुलाकात

trump s korea 02

दोनों देशों ने जब मीडिया से मन की बात शेयर की तो संदेश किम जोंग को गया. बता दें कि ये सिग्नल ऐसे समय पर गया है जब किम जोंग के तेवर थोड़े नरम हुए हैं. दो साल बाद किम जोंग ने अपने कट्टर दुश्मन दक्षिण कोरिया से बातचीत की है.

...तो क्या ख़राब हो गई है किम जोंग उन की किडनी?

दक्षिण कोरिया की सरकार पिछले एक साल से उत्तर कोरिया से बातचीत की कोशिश कर रही थी. लेकिन तानाशाह इस दौरान अपने मिसाइल और परमाणु कार्यक्रम में व्यस्त रहा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Donald Trump on possibility talks with North Korea
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story काबुल: भारतीय दूतावास में गिरा रॉकेट, किसी के हताहत होने की कोई ख़बर नहीं