नए साल पर दुबई में बुर्ज खलीफा के सामने एड्रेस होटल में लगी भयानक आग

By: | Last Updated: Friday, 1 January 2016 8:31 AM
Dubai fire

दुबई/नई दिल्ली: विश्व के सबसे उंचे टावर बुर्ज खलीफा के पास दुबई में एक लग्जरी होटल में भीषण आग लग गई जिसमें कम से कम 16 लोग घायल हुए हैं. इस टावर के पास लोग नववर्ष समारोह देखने के लिए एकत्र हुए थे.

दुबई शासन के मीडिया कार्यालय ने ट्वीट किया कि ‘एड्रेस डॉउनटाउन होटल’ में आग लग गई है. अधिकारी घटना से तेजी से और सुरक्षित रूप से निपटने के लिए फिलहाल मौके पर हैं.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 63 मंजिला इमारत की कई मंजिलों में आग फैल गई.

दुबई पुलिस प्रमुख ने बताया कि होटल में मौजूद सभी लोगों को आग लगने की जगह से निकाल लिया गया. आग लगने के दो घंटे बाद भी अभी तक इसे बुझाया नहीं जा सकता है.

जनरल खमीस एम अलमजेमा ने बताया, ‘‘सभी लोगों को निकाल लिया गया है.’’ उन्होंने बताया कि आग बुझाए जाने तक हमारे पास इसके लगने के कारण की जानकारी नहीं होगी.

मीडिया कार्यालय की रिपोर्ट के मुताबिक कम से 14 लोग मामूली रूप से झुलसे हैं. एक मध्यम रूप से झुलसा है जबकि एक दिल का दौरा पड़ने का मामला है.

सरकार ने ट्वीट किया कि आग 20 वीं मंजिल पर लगी और इसने इमारत के सिर्फ बाहरी हिस्से को प्रभावित किया.

यह बताया गया है कि आग बुझाने के काम में चार दमकल वाहन लगे हुए हैं. यह होटल दुनिया के सबसे उंचे टावर बुर्ज खलीफा के पास है.

वहीं, दुबई शासन की प्रवक्ता मोना अल मारी के हवाले से अल अरबिया ने बताया कि आग के बावजूद समारोह अपने कार्यक्रम के मुताबिक चलेंगे.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Dubai fire
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: 2016 new year dubai
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017