EARTHQUAKE

EARTHQUAKE

By: | Updated: 01 May 2015 03:26 PM

पोर्ट मोरेस्बी: पापुआ न्यू गिनी में आज 6.8 की तीव्रता का भूकंप का झटका आया जिसका केंद्र कोकोपो नगर से 106 किलोमीटर दक्षिण..दक्षिणपश्चिम में स्थित था. अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने कहा कि इससे एक दिन पहले ही क्षेत्र में 6.7 की तीव्रता का भूकंप आया था.

 

भूकंप भारतीय समयानुसार दोपहर एक बजकर 36 मिनट पर पापुआ न्यू गिनी की राजधानी पोर्ट मोरेस्बी से 693 किलोमीटर उत्तरपूर्व न्यू ब्रिटेन क्षेत्र में जमीन से 57 किलोमीटर नीचे आया.

 

यूएसजीएस ने शुरू में जानकारी दी थी कि 53 किलोमीटर की गहरायी में 7.1 की तीव्रता का भूकंप आया लेकिन उसने बाद में उसकी तीव्रता और पीएनजी से उसकी दूरी संशोधित कर दी.

 

प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा कि सुनामी की कोई चेतावनी नहीं है. इसी क्षेत्र में कल काकोपो से 131 किलोमीटर दक्षिणपश्चिम में 6.7 की तीव्रता का भूकंप आया था लेकिन गंभीर क्षति की कोई रिपोर्ट नहीं है.

 

ज्वाइंट आस्ट्रेलियन सुनामी चेतावनी केंद्र के सह निदेशक डेनियल जैकसा ने कहा, ‘‘यह इस क्षेत्र में पिछले दो दिनों के दौरान आने वाला दूसरा भूकंप है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इससे पहले आये भूकंप का केंद्र इस केंद्र से 10 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में स्थित था. यह न्यू ब्रिटेन द्वीप के पास अत्यंत निर्जन क्षेत्र है.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story तस्वीरों में: इमरान खान ने रचाई तीसरी शादी, जानें तीनों शादियों की बड़ी बातें