मिस्र: पुलिस-फुटबाल फैंस में झड़प, 22 की मौत

By: | Last Updated: Monday, 9 February 2015 7:21 AM
egypt: fotball fans-police fight kills 22

प्रतीकात्मक तस्वीर

काहिरा: मिस्र की राजधानी काहिरा में एक स्टेडियम के बाहर फुटबॉल प्रेमियों और पुलिस के बीच हुई झड़प में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 अन्य घायल हो गए. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि घटना उस समय हुई जब काहिरा में जमालेक फुटबॉल क्लब के प्रशंसक मैच शुरू होने से पहले एयर डिफेंस स्टेडियम में बिना टिकट लिए घुसने का प्रयास कर रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस के साथ उनकी झड़प हो गई.

 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने स्टेडियम के बाहर भीड़ को हटाने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया जिसके बाद वहां संघर्ष की स्थिति पैदा हो गई. दोनों पक्षों के बीच झड़प में 22 लोग मारे गए और 20 अन्य घायल हुए हैं. दूसरी तरफ स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने हादसे में मरने वालों की संख्या 19 बताई है. आंकड़ों की भिन्नता को लेकर टिप्पणी के लिए सरकारी अभिभाषक कार्यालय और स्वास्थ्य मंत्रालय का कोई जिम्मेदार अधिकारी उपल्ब्ध नहीं हो सका.

 

उल्लेखनीय है कि मिस्र में फुटबाल एक बेहद लोकप्रिय खेल है और इसके प्रशंसक राजनीतिक आधार पर विभाजित भी होते हैं. कहा जाता है कि साल 2011 में सरकार को सत्ता से बेदखल करने में फुटबॉल प्रशंसकों ने अहम भूमिका निभाई थी. इससे पहले फरवरी 2012 में पोर्ट सईद शहर में एक मैच के बाद भड़की हिंसा में सत्तर से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: egypt: fotball fans-police fight kills 22
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: egypt fight fotball fans kill Police
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017