Egypt Mosque Attack: terrorists responsible for attack killed says army - मिस्र मस्जिद हमला: सेना के अभियान में मारे गए हमला करने वाले आतंकी

मिस्र मस्जिद हमला: सेना के अभियान में मारे गए हमला करने वाले आतंकी

सेना के प्रवक्ता तामेर एल-रफाई ने एक बयान में कहा कि वायुसेना ने उत्तरी सिनाई के आसपास के क्षेत्रों में आतंकवादियों के ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई की है जिसमें आतंकवादी मारे गये हैं.

By: | Updated: 25 Nov 2017 11:57 AM
Egypt Mosque Attack: terrorists responsible for attack killed says army

काहिरा: मिस्र की वायुसेना ने उत्तरी सिनाई प्रांत में मस्जिद पर हुए हमले के कुछ ही घंटों के भीतर कई आतंकवादियों को मार गिराया और उनके वाहन नष्ट कर दिये. गौरतलब है कि अशांत उत्तरी सिनाई में आतंकवादियों ने जुमे की नमाज के दौरान एक मस्जिद पर बम हमला किया जिससे कम से कम 235 नमाजियों की मौत हो गई और 109 अन्य घायल हो गए.


सेना के प्रवक्ता तामेर एल-रफाई ने एक बयान में कहा कि वायुसेना ने उत्तरी सिनाई के आसपास के क्षेत्रों में आतंकवादियों के ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई की है जिसमें आतंकवादी मारे गये हैं और जानलेवा हमले में इस्तेमाल किए गए वाहन नष्ट कर दिये गये हैं. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के हथियार डिपो को भी निशाना बनाया गया है.


आतंकवादियों ने कल जुमे की नमाज के दौरान अल-अरिश शहर में स्थित अल-रौदा मस्जिद पर बम से हमला करने के बाद गोलीबारी की जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग मारे गये. हमले के तुरंत बाद राष्ट्रपति अब्दुल फतेह अल-सीसी ने अधिकारियों के साथ आपात बैठक बुलाकर सुरक्षा हालात का जायजा लिया था.


बाद में जारी एक बयान के अनुसार, उन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ बल प्रयोग की बात कही थी. मिस्र सरकार ने हमले के बाद तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Egypt Mosque Attack: terrorists responsible for attack killed says army
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जापान ने उत्तर कोरिया पर लगाया नया एकतरफा बैन