मिस्र में 10 उग्रवादी मारे गए, 54 गिरफ्तार

By: | Last Updated: Sunday, 16 November 2014 3:41 AM

नई दिल्ली: मिस्र में अलग अलग जगहों पर सेना की छापेमारी के दौरान कम से कम 10 उग्रवादी मारे गए और 54 अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया.

 

सैन्य प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद समीर ने कल बताया, ‘‘उत्तरी सिनाई में 13-14 नवंबर को सैन्य छापेमारी के दौरान 10 उग्रवादी मारे गए.’’ उन्होंने बताया कि उत्तरी सिनाई, इस्माइलिया और दक़ाहलिया से 54 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया. छापेमारी के दौरान सात वाहन, पांच मोटर साइकिल और आतंकवादियों की 100 पनाहगाहों के साथ साथ हथियारों के दो गोदाम भी नेस्तनाबूद किए गए.

 

वर्ष 2011 में मिस्र में क्रांति होने के बाद से ही उत्तरी सिनाई में इस्लामिस्ट उग्रवादी हिंसक हमले करते रहे हैं. क्रांति के कारण पूर्व तानाशाह शासक हुस्नी मुबारक को सत्ता से बेदखल होना पड़ा था.

 

पिछले साल पूर्व इस्लामिस्ट राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को अपदस्थ किए जाने के बाद से ही पुलिस और सेना को लक्ष्य कर किए जाने वाले हमले में बढ़ोत्तरी हुई है.

 

अब तक इन हमलों में 500 से ज्यादा पुलिसकर्मी और सैनिक मारे गए हैं.

 

एक भीषण हमले के बाद उत्तरी सिनाई के कुछ हिस्सों में तीन महीने तक आपातकाल और कफ्र्यू की घोषणा की गई थी. पिछले महीने हुए इस भीषण हमले में 31 सैनिक मारे गए थे.

 

सेना इलाके में लगातार सुरक्षा अभियान चला रही है. समीपवर्ती गाजा पट्टी की ओर जाने वाली सुरंगों तथा आतंकवादी ठिकानों को नष्ट किया गया है एवं संदिग्धों को गिरफ्तार भी किया गया है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: egypt_army
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??????? ????????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017