पेरिस : मुठभेड़ के दौरान महिला फिदायीन ने खुद को उड़ाया, फायरिंग जारी

By: | Last Updated: Wednesday, 18 November 2015 6:15 AM

पेरिस : फ्रांस की राजधानी पेरिस के उत्तरी इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जबरदस्त फायरिंग हुई . पेरिस के सेंट डेनिस में 8 घंटे बाद आतंकियों से एनकाउंटर खत्म हो गया है. महिला आतंकी ने खुद को उड़ाया. 7 आतंकी गिरफ्तार किये गए हैं. पेरिस में खुद को उड़ाने वाली महिला मास्टरमाइंड की पत्नी निकली. आज 8 घंटे तक उत्तरी फ्रांस में मुठभेड़ चली.

 

अभी तक क्या क्या हुआ?

 

पढ़ें : आतंक के खिलाफ 75 शहरों में मुसलमान करेंगे प्रदर्शन

 

यहां पेरिस हमले के मास्टरमाइंड अब्देल हामिद के छिपे होने की आशंका जताई गई है. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि सुरक्षा एजेंसियों ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही मौके पर एक महिला फिदायीन ने खुद को बम से उड़ा लिया है. मुठभेड़ लगातार बढ़ती जा रही है.

 

पढ़ें : मुसलमानों के लिए भारत से अच्छा देश और हिन्दू से अच्छा पड़ोसी नहीं मिल सकता: दरगाह दीवान

जिस अपार्टमेंट में यह फायरिंग हो रही है वहां और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. पेरिस के सेंट डेनिश इलाके में पुलिस और सेना आतंकियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है. दो आतंकियों के एक अपार्टमेंट में छुपे होने की आशंका है. इस समय भी एनकाउंटर चल रहा है. पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है.

 

पढ़ें : पेरिस के बाद अब नाइजीरिया के योला में बम धमाका, 32 की मौत

 

पेरिस के सेंट डेनिश का इलाका बेल्जियम से सटा हुआ है. जहां पेरिस हमले के मास्टरमाइंड के होने की आशंका जताई जा रही है. सेंट डेनिश फ्रांस का वो इलाका है जहां बड़ी तादाद में दूसरे देशों के लोग रहते हैं. 1999 के आंकड़ों के मुताबिक ये तादाद करीब 22 फीसदी है. अनुमान लगाया जाए तो ये तादाद अभी और बढ़ गई होगी.

 

पढ़ें : ISIS के खतरे से परे नहीं है भारत : गृहमंत्री

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Encounter in Paris, two killed
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: firing France isis paris attack terrorist
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017