झड़पों में पांच सैनिक, बोको हराम के 86 उग्रवादी मारे गए: सेना

By: | Last Updated: Tuesday, 17 February 2015 8:41 AM
five soldiers and 86 boko haram terrorists killed

मरौआ (कैमरून): कैमरून की सेना का कहना है कि देश के उत्तर में बोको हराम के साथ हुई झड़पों में उसके पांच जवान और 86 उग्रवादी मारे गए. कैमरून के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल डिडीयर बैडजेक ने कल बताया कि नाइजीरिया की सीमा के पास वाजा इलाके में कल ‘संघर्ष की कई घटनाएं’ हुईं. उन्होंने बताया कि सेना ने बोको हराम का एक बख्तरबंद वाहन कब्जे में ले लिया और एक अन्य वाहन को नष्ट कर दिया.

 

मारे गए जवान कैमरून के विशिष्ट ‘रैपिड इंटरवेन्शन बटालियन’ (बीआईआर) से थे जो नाइजीरिया में बोको हराम समूह के खिलाफ लड़ाई में मोर्चा संभालते हैं. कैमरून के एक सैनिक ने बताया कि उग्रवादियों ने घात लगाकर हमला किया जिसके बाद करीब तीन घंटे तक गोलीबारी हुई. देश के उत्तर में पिछले साल अगस्त से 2,000 से अधिक सैनिकों को तैनात किया जा चुका है.

 

इस बीच सेना के एक अधिकारी ने कल घोषणा की कि बोकोहराम से जुड़े होने के संदेह में 1,000 से अधिक लोगों को मरौआ के शहर में पकड़ा गया. यह शहर उत्तरी क्षेत्र में आता है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: five soldiers and 86 boko haram terrorists killed
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: boko haram killed Nigeria terrorist
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017