नाइजर में बाढ़ का कहर, 28 की मौत, 51,000 से ज्यादा प्रभावित :संयुक्त राष्ट्र

By: | Last Updated: Friday, 5 September 2014 5:58 AM

नियामी: नाइजर में बाढ़ से कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई और 51,000 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. यह बाढ़ इस गरीब राष्ट्र में जून के महीने में हुई भारी बारिश की वजह से आई है.

 

नियामी में संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समवन्य कार्यालय :ओसीएचए: के आंकड़ों के मुताबिक, बाढ़ ने 4,500 घरों और 250 एकड़ खेत तथा उद्यानों को तबाह कर दिया.

 

संयुक्त राष्ट्र के 12 अगस्त के आंकड़ों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. पिछली बार, संयुक्त राष्ट्र का अनुमान था कि बाढ़ से 12 लोगों की मौत हुई और 27,000 से प्रभावित हुए थे.

 

नाइजर में बाढ़ वाषिर्क समस्या है. यहां पर मौसमी बारिश की वजह से नदियों में बाढ़ आती है, जो घरों तथा फसलों को तबाह कर देती है.

 

संयुक्त राष्ट्र के मानव विकास सूचकांक में नाइजर निचले पायदान पर आता है और यहां की 60 फीसदी से ज्यादा आबादी गरीबी रेखा से नीचे अपना जीवन यापन करती हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: flood_attacks_in_niger
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: flood UNO
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017