हाफिज सईद की हत्या के लिए विदेशी एजेंसी ने दी है 8 करोड़ रुपये की सुपारी: पाकिस्तान । Foreign spy agency planning to kill Hafiz Saeed says Pakistan

हाफिज सईद की हत्या के लिए विदेशी एजेंसी ने दी है 8 करोड़ रुपये की सुपारी: पाकिस्तान

पाकिस्तान, मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की सुरक्षा बढाने वाला है. उसे हाफिज की हत्या का खतरा सता रहा है.

By: | Updated: 12 Nov 2017 03:31 PM
Foreign spy agency planning to kill Hafiz Saeed says Pakistan

नई दिल्ली: पाकिस्तान, मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की सुरक्षा बढाने वाला है. पाकिस्तान के उच्च अधिकारियों ने पंजाब गृह विभाग को एक चिट्ठी लिखी है जिसमें कहा गया है विदेशी जासूसी एजेंसी ने हाफिज को मारने की योजना बनाई है. चिट्ठी में मांग की गई है कि हाफिज को कड़ी सुरक्षा मुहैया कराई जाए.


राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक प्राधिकरण ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि विदेशी जासूसी एजेंसी ने सईद की हत्या के लिए एक प्रतिबंधित संगठन के दो सदस्यों को 8 करोड़ रुपये दिए हैं. हाफिज इन दिनों लाहौर स्थित अपने घर में नजरबंद है.


हालांकि इस चिट्ठी भी ये नहीं बताया गया है कि किस एजेंसी ने ये योजना बनाई है और किस संगठन के सदस्यों को 8 करोड़ रुपये दिए गए हैं. उसके संगठन जेयूडी को अमेरिका ने 2014 में आतंकवादी संगठन घोषित किया था. अमेरिका ने उस पर 10 मिलियन डॉलर का ईनाम भी रखा हुआ है.


हाफिज सईद को दुनिया भले ही आतंकवादी मानती हो लेकिन पाकिस्तान उसे आतंकवादी नहीं मानता और अंतर्राष्ट्रीय पटल पर भी वह हमेशा ऐसा कहता रहा है. भारत मुंबई हमले के बाद से हाफिज को सौंपने की मांग कर रहा है लेकिन पाकिस्तान ने इस मांग को कभी नहीं माना.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Foreign spy agency planning to kill Hafiz Saeed says Pakistan
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जापान ने उत्तर कोरिया पर लगाया नया एकतरफा बैन