जेल भेजे गए इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओल्मर्ट

By: | Last Updated: Monday, 15 February 2016 11:21 PM
Former Israeli Prime Minister Ehud Olmert

 

जेरूसलम: भ्रष्टाचार और न्याय में बाधा पहुंचाने के जुर्म में इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओल्मर्ट सोमवार को जेल भेजे गए. उन्हें 19 महीने कैद की सजा हुई है.

आपको बता दें कि 70 साल के एहुद ओल्मर्ट जेल पहुंचने वाले इजरायल के पहले पूर्व प्रधानमंत्री हैं.

मीडिया में ओल्मर्ट को इजरायल की मासियाहू जेल में दाखिल होते दिखाया गया है.

जेल जाने से कुछ पहले ओल्मर्ट ने एक वीडियो जारी कर खुद को बेगुनाह बताया. उन्होंने इसमें कहा, “इस वक्त मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं अपने खिलाफ लगे घूसखोरी के आरोप को सिरे से खारिज करता हूं.”

उन्होंने कहा, “बतौर प्रधानमंत्री मेरी जिम्मेदारी इजरायल की सुरक्षा थी. और, आज मैं जेल की सलाखों के पीछे जा रहा हूं. आप अंदाज लगा सकते हैं कि स्थितियों में यह बदलाव मेरे लिए कितना विचित्र और तकलीफदेह है.”

उन्होंने कहा, “बेहद भारी मन से मैं सजा को स्वीकार कर रहा हूं. कोई भी कानून से ऊपर नहीं है.”

जेल सेवा की प्रवक्ता ने कहा कि ओल्मर्ट को ‘ब्लाक 10’ में रखा जाएगा. इस जगह उन्हें रखा जाता है जिन्हें अलग-अलग वजहों से अन्य कैदियों के साथ नहीं रखा जा सकता.

प्रवक्ता ने कहा, “अपनी अतीत की हैसियत की वजह से ओल्मर्ट को कई खतरों का सामना है.”

2006 से 2009 तक इजरायल के प्रधानमंत्री रहे ओल्मर्ट को रिश्वतखोरी, जालसाजी और पूर्व सहयोगी शुला जाकेन को अपने खिलाफ गवाही से रोकने पर न्याय में बाधा पहुंचाने के जुर्म में जेल हुई है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Former Israeli Prime Minister Ehud Olmert
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017