Former Trump Aide Michael Flynn Pleaded Guilty to Lying to the FBI - ट्रंप के पूर्व सलाहकार ने चुनावों में रूसी हस्ताक्षेप को लेकर झूठ बोलने की बात स्वीकारी

ट्रंप के पूर्व सलाहकार ने चुनावों में रूसी हस्ताक्षेप को लेकर झूठ बोलने की बात स्वीकारी

वॉशिंगटन पोस्ट ने इसे मूलर की व्यापक जांच का एक और अहम घटनाक्रम करार दिया.

By: | Updated: 02 Dec 2017 07:52 AM
Former Trump Aide Michael Flynn Pleaded Guilty to Lying to the FBI

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन ने पिछले साल हुए अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में ट्रंप के प्रचार और रूस के बीच संभावित साठगांठ को लेकर एफबीआई को झूठा बयान देने का अपराध स्वीकार कर लिया है. इसे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए झटका के तौर पर देखा जा रहा है.


फेडरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (एफबीआई) के पूर्व निदेशक रॉबर्ट मूलर पिछले साल हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के आरोपों की जांच कर रहे हैं. मूलर ने घोषणा की कि फ्लिन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अमेरिका में तत्कालीन रूसी राजदूत के साथ अपनी बातचीत के बारे में एफबीआई को जानबूझकर झूठा और काल्पनिक बयान दिया था.


वॉशिंगटन पोस्ट ने इसे मूलर की व्यापक जांच का एक और अहम घटनाक्रम करार दिया. फ्लिन के आरोपों को स्वीकार करने के बाद व्हाइट हाउस ने कहा कि 58 साल के फ्लिन को झूठा बयान देने के आरोप में फरवरी में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद से बर्खास्त कर दिया गया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Former Trump Aide Michael Flynn Pleaded Guilty to Lying to the FBI
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story न्यूयॉर्क हमले के संदिग्ध का बांग्लादेश में कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था: पुलिस