Gaza: 22 killed in a violent protest

गाज़ा: हिंसक प्रदर्शनों में मृतकों की संख्या 22 हुई

सीमा के पास मारे गए दो लोगों के शवों को इजरायल ने अपने यहां के मृतकों में जोड़ा था. इसके चलते इन मृतकों के शवों को गाज़ा ने अपने यहां के मृतकों की संख्या में शामिल नहीं किया था.

By: | Updated: 06 Apr 2018 10:48 PM
Gaza: 22 killed in a violent protest

गाजा सिटी: इज़रायल और गाज़ा की सीमा पर फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों के विरोध प्रदर्शन में घायल हुए एक व्यक्ति की शुक्रवार को मौत हो जाने से एक सप्ताह में हिंसा में मरने वालों की संख्या 22 हो गई है. प्रशासन अभी और लोगों के मरने की आशंका जता रहा है. गाज़ा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, विरोध प्रदर्शन में अबतक 20 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों की मौत हो चुकी है.


सीमा के पास मारे गए दो लोगों के शवों को इजरायल ने अपने यहां के मृतकों में जोड़ा था. इसके चलते इन मृतकों के शवों को गाज़ा ने अपने यहां के मृतकों की संख्या में शामिल नहीं किया था. इजरायली सेना के अनुसार शुक्रवार को उसने गाड़ियों के टायरों में आग लगा रहे और पत्थरबाजी कर रहे तीन प्रदर्शनकारियों के पैरों में गोली मारी थी. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि शरणार्थियों को उनके पैतृक स्थान पर रहने की अनुमति दी जाए, जो अब इजरायल के कब्जे में है.


वहीं इजरायल ने दावा किया कि गाज़ा पर कब्जा कर चुका आतंकवादी संगठन हमास प्रदर्शनकारियों की आड़ में अवैध तरीके से इजरायल की सीमा में घुसना चाहता है. इजरायल के रक्षामंत्री एविग्दोर लीबरमैन ने चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी व्यक्ति गाजा सीमा के निकट आने का प्रयास करेगा, वह अपने जीवन को खतरे में डाल रहा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Gaza: 22 killed in a violent protest
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ISIS संग युद्ध समाप्ति के बाद 10 मिनट में एक फाइटर को दी जा रही मौत की सज़ा, पत्नियों को भी नहीं बख्शा जा रहा