'हमने मोहम्मद साहब के अपमान का बदला ले लिया है'

By: | Last Updated: Wednesday, 7 January 2015 12:59 PM
Gun attack on French magazine kills 12

नई दिल्ली: एक बार फिर दहशत के नाग ने धर्म के नाम पर मानवता को डंसा है.  फ्रांस की एक व्यंग्य पत्रिका ‘शार्ली एबदो’ के दफ्तर में बुधवार को हुए आतंकवादी हमले में 12 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया.

आतंकियों ने पत्रिका के दफ्तर तक पहुंचने के लिए पहले एक कार को कब्जे में लिया. उसके बाद अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक दो नकाबपोश बंदूकधारी पत्रिका के दफ्तर में घुस गए और आतंकियों ने रॉकेट लॉन्चर और ऑटोमैटिक बंदूकों से अंधाधुंध फायरिंग करना शुरू कर दिया. हमलावरों ने 50 राउंड से ज्यादा फायरिंग की . भगदड़ मच गई. हंगामा होने लगा. अफरा-तफरी मच गई. पत्रिका में काम करने वाले छत पर भागे कुछ इधर उधर छुप गए.

 

अंधाधुंध फायरिंग करते हुए आतंकी अल्लाह हु अकबर नारे लगा रहे थे. हमने मोहम्मद साहब के अपमान का बदला ले लिया है. हमले के वक्त वह लगातार बदला लेने वाले नारे लगा रहे थे. जिस जगह फायरिंग की वारदात हुई है वहां अखबार के दफ्तर के साथ-साथ रिहायशी मकान भी हैं.

 

बताया जाता है कि पत्रिका ने आईएसआईएस प्रमुख बगदादी का कार्टून छापा था, जिसको लेकर आतंकवादी संगठन के सदस्यों में काफी नाराजी थी.

 

पत्रिका के संपादक को पहले से ही धमकियां मिल रही थीं. इसीलिए सरकार द्वारा उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई थी.  

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Gun attack on French magazine kills 12
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017