US के वर्जीनिया में अंधाधुंध फायरिंग: राष्ट्रपति ट्रंप की पार्टी के सांसद समेत 5 जख्मी

Gunman shoots at US congressman steve Scalise during baseball practice in Virginia

फोटोः एपी

नई दिल्लीः आज अमेरिका के वर्जीनिया में अंधाधुंध फायरिंग में राष्ट्रपति ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी के सासंद समेत कम से कम 5 लोग घायल हुए हैं. फायरिंग की यह घटना व्हाइट हाउस से कुछ मील की दूरी पर हुई है. एलेक्सेंड्रिया, वर्जीनिया में रिपब्लिकन पार्टी के नेता बेसबॉल चैरिटी मैच के लिए प्रैक्टिस कर रहे थे जिस दौरान ये हमला हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अज्ञात हमलावर ने एक लंबी बंदूक से फायरिंग की जिसमें अमेरिकी रिपब्लिकन नेता स्टीव स्कैलिस के साथ उनके तीन करीबी सहयोगी भी हमले में जख्मी हुए. मिली जानकारी के मुताबिक रिपब्लिकन नेता स्टीव स्कैलिस को कमर में गोली लगी है.

 

घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीदों के मुताबिक रिपब्लिकन पार्टी के सांसद चैरिटी मैच के लिए वर्जीनिया के एलेक्सजेंड्रिया में बेसबॉल की प्रैक्टिस कर रहे थे. बुधवार सुबह बेसबॉल प्रेटिक्स के दौरान एक शख्स ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी और करीब 20 से 23 बार फायरिंग की गई. शूटर की बंदूक से निकली गोली स्टीव के कमर में लगी है. वहीं एक उनके एक सहयोगी को सीने में गोली लगी. हालांकि वरिष्ठ रिपब्लिकन नेता स्टीव स्कैलिस हमले में बच गए हैं वहीं संदिग्ध शूटर जो मध्यम उम्र का श्वेत बताया जा रहा है उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

हमले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में शूटिंग की घटना की निंदा करते हुए लिखा- लुसियाना प्रांत के रिपब्लिकन स्टीव स्कैलिस हमले में गंभीर रूप घायल हो गए हैं लेकिन जल्द ही वो पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएंगे. हमारी चिंता और प्रार्थनाएं उनके साथ हैं.

 

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Gunman shoots at US congressman steve Scalise during baseball practice in Virginia
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017