अमेरिकी सांसदों के बेसबाल अभ्यास के दौरान गोलीबारी, सांसद सहित पांच घायल

By: | Last Updated: Wednesday, 14 June 2017 9:57 PM
Gunned down on the baseball field: House majority leader Steve Scalise recovers in hospital

एलेक्जेंड्रिया: अमेरिका में सांसदों के बीच होने वाले सालाना बेसबाल खेल आयोजन से पहले आज सुबह अभ्यास के दौरान हुई गोलीबारी में एक शीर्ष रिपब्लिकन सांसद सहित कम से कम पांच लोग घायल हो गए. इस संबंध में संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है.

रिपब्लिकन सांसद मो ब्रुक्स ने सीएनएन को बताया कि वरिष्ठ कांग्रेस सदस्य स्टीव स्कालिसे को कूल्हे में गोली लगी है. उन्होंने कहा कि एलेंक्जेंड्रिया, वर्जीनिया में हुई इस घटना में कम से कम दो कानून प्रवर्तन अधिकारियों और कांग्रेस स्टाफ के एक सदस्य को भी गोली लगी है.

एलेक्जेंड्रिया पुलिस के प्रमुख माइकल ब्राउन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “पांच लोगों को घटनास्थल से उपचार के लिए भेजा गया.” पुलिस ने कहा कि गोलीबारी का संदिग्ध हिरासत में है और कोई खतरा नहीं है.

अमेरिकी राष्टपति डोनाल्ड टंप ने कहा कि वह वर्जीनिया के घटनाक्रम पर करीब से नजर रखे हुए हैं और स्कालिसे के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद है. टंप ने ट्वीट किया, “लुसियाना के स्टीव स्कालिसे, एक सच्चे मित्र और देशभक्त, बुरी तरह घायल हुए हैं लेकिन वह पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे. हमारी प्रार्थनाएं उनके साथ हैं.”

 

इससे पहले एक बयान में टंप ने कहा कि उन्हें इस घटना से गहरा दुख पहुंचा है. उन्होंने कहा कि उनकी प्रार्थनाएं कांग्रेस सदस्यों, उनके स्टाफ, कैपिटोल पुलिस और सभी प्रभावित लोगों के साथ हैं. सीनेटर जेफ फ्लेक के अनुसार अभ्यास में करीब 25 सीनेटर शामिल थे. उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि आज सुबह करीब साढ़े छह बजे बंदूकधारी और सांसदों की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के बीच लगभग 50 गोलियां चलीं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Gunned down on the baseball field: House majority leader Steve Scalise recovers in hospital
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: hospital Gunned gunned down baseball field
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017