हमास ने मिस्र की भूमिका की प्रशंसा की

By: | Last Updated: Thursday, 28 August 2014 5:57 AM
Hamas appreciates Egypt’s role on Gaza

फ़ाइल

गाजा: हमास और इजरायल के बीच संघर्ष-विराम पर सहमति बनने के एक दिन बाद गाजा स्थित इस्लामिक आंदोलन हमास ने फिलिस्तीन के समर्थन में मिस्र की ऐतिहासिक भूमिका की प्रशंसा की.

 

हमास के प्रवक्ता समी अबु-जुहरी ने गाजा में संघर्ष-विराम समझौता कराने में मिस्र की भूमिका की प्रशंसा की. समाचार एजेंसी मीना के अनुसार, जुहरी ने बुधवार को कहा, “हमने संघर्ष-विराम समझौता कराने में मिस्र की भूमिका का स्वागत किया है. हम उस उद्देश्य के लिए काहिरा गए थे.”

 

गाजा में मंगलवार को संघर्ष उस समय समाप्त हो गया, जब इजरायल और फिलिस्तीन अनिश्चतकालीन संघर्ष-विराम के लिए सहमत हो गए. समझौते में इजरायल गाजा की घेरेबंदी समाप्त करने पर सहमत हुआ है ताकि सहायता आपूर्तियां और इमारती सामान वहां पहुंच सकें.

 

जुहरी ने कहा कि यह एक अच्छा अंत है. उल्लेखनीय है कि मिस्र ने काहिरा में दोनों देशों के बीच लगातार बातचीत जारी रखने की कोशिश की और उसने दोनों देशों से अनिश्चितकालीन संघर्ष-विराम करने और एक स्थायी संघर्ष विराम समझौते के लिए बातचीत शुरू करने का आह्वान किया.

 

इजरायल ने आठ जुलाई से गाजा पर बड़े पैमाने पर हवाई, जमीनी और समुद्री हमले शुरू किए. जवाब में गाजा की ओर इजरायली क्षेत्र में मिसाइल दागे जाते रहे.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Hamas appreciates Egypt’s role on Gaza
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: egypt gaza hamas israel Palestine
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017