अमेरिका: हवाई में गलती से जारी हुआ मिसाइल अलर्ट, लोगों में अफरा-तफरी

अमेरिका: हवाई में गलती से जारी हुआ मिसाइल अलर्ट, लोगों में अफरा-तफरी

व्हाइट हाउस की उप प्रेस सचिव लिंड्से वॉल्टर्स ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हवाई की आपात प्रबंधन अभ्यास के बारे में बताया.

By: | Updated: 14 Jan 2018 10:13 AM
Hawaii missile alert on smartphones was false alarm

वॉशिंगटन: अमेरिका के हवाई प्रांत में गलती से मिसाइल चेतावनी अलर्ट जारी हो गया जिसके बाद वहां अफरा तफरी का माहौल हो गया हालांकि बाद में अधिकारियों ने इसे गलती से चला हुआ संदेश बताया.


स्थानीय समयानुसार सुबह करीब आठ बजकर सात मिनट पर सभी लोगों के मोबाइल फोन पर एक आपातकालीन अलर्ट, “हवाई में बैलिस्टिक मिसाइल का खतरा. तात्काल आश्रय स्थल खोज लें. यह ड्रिल नहीं है” का संदेश आया.


इस चेतावनी के जारी होने के 10 मिनट बाद हवाई आपातकालीन प्रबंधन एंजेंसी ने ट्वीट करते हुए लोगों को सूचित किया, “ हवाई पर कोई मिसाइल खतरा नहीं है.” दूसरा आपातकालीन अलर्ट आठ बजकर 45 मिनट पर चलाया गया.


इस अलर्ट में कहा गया, “ हवाई प्रांत पर मिसाइल की कोई चेतावनी या खतरा नहीं है. यह एक गलत चेतावनी थी.” इसके बाद अमेरिका पैसेफिक कमान ने भी अलग से एक बयान जारी करके कहा कि हवाई पर कोई मिसाइल खतरा नहीं हैं और पहले वाली चेतावनी गलती से जारी हो गई थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Hawaii missile alert on smartphones was false alarm
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story काबुल: भारतीय दूतावास में गिरा रॉकेट, किसी के हताहत होने की कोई ख़बर नहीं