भ्रष्टाचार मामले में इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी के खिलाफ सुनवाई | Hearing against Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu's wife in corruption case

इजरायली पीएम नेतन्याहू की पत्नी पर भ्रष्टाचार के आरोप, सुनवाई के लिए तलब

By: | Updated: 15 Nov 2017 09:22 AM
Hearing against Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu’s wife in corruption case

जेरूशलम: इजरायल के अटॉर्नी-जनरल ने कहा कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी को निजी खर्चो के लिए राज्य निधियों का प्रयोग करने के संदेह को लेकर जनवरी में सुनवाई के लिए बुलाया जाएगा.


समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, न्याय मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि सुनवाई अटॉर्नी-जनरल अविचाई मंडेलब्लैट की तरफ से की गई जाएगी. इस मामले की जांच करते हुए पुलिस ने मई 2016 में सारा नेतन्याहू के खिलाफ मामले में कथित तौर पाए गए सबूतों के आधार पर दोषी ठहराए जाने की सिफारिश की है. न्याय मंत्रालय ने सितंबर में कहा था कि नेतन्याहू पर सामान खरीदने, धोखाधड़ी और विश्वासघात का संदेह है.


मंत्रालय ने कहा था कि उन पर अभियोग का विचार चल रहा है. सुनवाई इजरायली कानून-व्यवस्था में एक सामान्य कदम नहीं है. यह माना जाता है कि मंडेलब्लैट यह फैसला करेंगे कि क्या सारा नेतन्याहू को दंड देना चाहिए या नहीं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Hearing against Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu’s wife in corruption case
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाकिस्तान- चर्च में प्रार्थना के दौरान आत्मघाती हमला, आठ की मौत, 44 घायल