फ्रांस का असली हीरो था डीजल

By: | Last Updated: Thursday, 19 November 2015 10:47 AM
hero of france

नई दिल्ली: 13 नवंबर को पेरिस में हुए आतंकी हमलों के बाद चप्पे-चप्पे पर आतंकियों की तलाश की जा रही है इसी तलाश में कल पेरिस पुलिस का सामना आतंकियों से हो गया. इस मुठभेड़ में महिला आतंकी ने खुद को बम से उड़ा लिया. लेकिन अपने साथियों की जान बचाने के लिए डीजल शहीद हो गया. फ्रांस पुलिस का जांबाज हीरो डीजल सिर्फ सात साल का था.

डीजल कितना जांबाज था ये उसके गले में लटके मेडल बता रहे हैं. फ्रांस में आतंक के खिलाफ लड़ने वाली पुलिस टीम का अहम सिपाही था सात साल का डीजल.

बुधवार सुबह पेरिस के सेंट डेनिस इलाके में पुलिस डीजल के साथ सर्च ऑपरेशन कर रही थी. ये उसी वक्त की तस्वीरे हैं जब सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों का सामना हो गया. पुलिस ने हमले के मास्टरमाइंड बताए जा रहे 27 साल के अब्देल हामिद की तलाश में एक फ्लैट पर छापा मारा था जहां आतंकी मौजूद थे.

 

डीजल जैसे कुत्तों की कुछ ऐसी ट्रेनिंग दी जाती है जिसमें वो इस तरह के ऑपरेशन में अपनी यूनिट को ये बता सकें कहां विस्फोटकों का खतरा है.

 

बताया जा रहा है कि डीजल उस फ्लैट में सबसे पहले दाखिल हुआ था जिसे हमले को अंजाम देने वाले 6 आतंकी इस्तेमाल कर रहे थे ताकि वो अपनी टीम को फ्लैट में कितना खतरा है ये बता सके.

 

खबरों के मुताबिक डीजल तब मारा गया जब हमले के मास्टरमाइंड बताए जा रहे अब्देल हामिद की पत्नी ने पहले एके-47 से फायरिंग और फिर खुद को बम से उड़ा लिया. जिसमें डीजल के भी परखच्चे उड़ गए.

 

डीजल की मौत पर उसकी टीम से लेकर आम लोग भी दुखी है. लोग ट्विटर पर कुछ इस तरह की तस्वीरों के जरिए डीजल को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

 

ट्विटर पर डीजल को श्रद्धांजलि देते हुए पुलिस टीम ने लिखा है कि डीजल को खोना हमारे साथी को खोने की तरह है.

 

डीजल बेल्जियन शिफर्ड नस्ल का था. आतंक के खिलाफ ऐसे ही कई ऑपरेशन में अपनी जांबाजी दिखाने के लिए डीजल को ढेर सारे मेडल मिल चुके थे. लेकिन इस बार फ्रांस के बहादुर डीजल को अपनी जान गंवानी पड़ी.

 

ये भी पढ़ें :

ISIS के खतरे से परे नहीं है भारत : गृहमंत्री

पेरिस : मुठभेड़ के दौरान महिला फिदायीन ने खुद को उड़ाया, फायरिंग जारी

आतंक के खिलाफ 75 शहरों में मुसलमान करेंगे प्रदर्शन

मुसलमानों के लिए भारत से अच्छा देश और हिन्दू से अच्छा पड़ोसी नहीं मिल सकता: दरगाह दीवान

पेरिस के बाद अब नाइजीरिया के योला में बम धमाका, 32 की मौत

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: hero of france
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: firing France isis paris attack terrorist
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017