Hungary election PM Viktor Orbans Fidesz party wins

हंगरी आम चुनाव में प्रधानमंत्री विक्टर ओरबान की पार्टी जीती

हंगरी के प्रधानमंत्री विक्टर ओरबान की सत्तारूढ़ फिडेज-केडीएनपी गठबंधन ने रविवार को आम चुनाव में जीत दर्ज की. जोबिक पार्टी 20 फीसदी वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रही जबकि एमएसजेडपी-पी पार्टी 12.13 फीसदी वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रही.

By: | Updated: 09 Apr 2018 01:34 PM
Hungary election PM Viktor Orbans Fidesz party wins

बुडापेस्ट: हंगरी के प्रधानमंत्री विक्टर ओरबान की सत्तारूढ़ फिडेज-केडीएनपी गठबंधन ने रविवार को आम चुनाव में जीत दर्ज की. राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग द्वारा अब तक हुई 81 फीसदी गणना में गठबंधन को 49.42 फीसदी वोट मिले.


समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जोबिक पार्टी 20 फीसदी वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रही जबकि एमएसजेडपी-पी पार्टी 12.13 फीसदी वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रही.


दो अन्य पार्टियां भी संसद में पहुंचने में कामयाब रही, जिनमें एलएमपी को 6.69 फीसदी जबकि डीके (डेमोक्रेटिक गठबंधन) को 5.45 फीसदी वोट मिले. अब तक हुई 81 फीसदी मतगणना के मायने यह है कि फिडेज-केडीएनपी गठबंधन को 134 सीटें मिली हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Hungary election PM Viktor Orbans Fidesz party wins
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ISIS संग युद्ध समाप्ति के बाद 10 मिनट में एक फाइटर को दी जा रही मौत की सज़ा, पत्नियों को भी नहीं बख्शा जा रहा