टेक्सास: तूफान में डूबने के बाद झील से बचाई गई भारतीय छात्रा शालिनी की मौत

टेक्सास: तूफान में डूबने के बाद झील से बचाई गई भारतीय छात्रा शालिनी की मौत

अमेरिका में चक्रवात से प्रभावित टेक्सास की एक झील से निकाली गई 25 साल की भारतीय छात्रा की यहां अस्पताल में मौत हो गई. छात्रा को अन्य भारतीय छात्र के साथ झील से नाजुक हालत में निकाला गया था.

By: | Updated: 04 Sep 2017 11:11 AM

ह्यूस्टन: अमेरिका में चक्रवात से प्रभावित टेक्सास की एक झील से निकाली गई 25 साल की भारतीय छात्रा की यहां अस्पताल में मौत हो गई. छात्रा को अन्य भारतीय छात्र के साथ झील से नाजुक हालत में निकाला गया था. छात्र की मौत पहले ही हो चुकी है. छात्रा शालिनी सिंह टेक्सास एएंडएम यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रही थी. उसे लेक ब्रायन से भारतीय छात्र निखिल भाटिया के साथ नाजुक हालत में बाहर निकाला गया था. वह दोनों पिछले शनिवार को वहां तैरने गए थे.


एक और छात्र पहले ही गवां चुका है जान


निखिल की मौत 30 अगस्त को अस्पताल में हो गई थी. जबकि शालिनी की स्थिति नाजुक बनी हुई थी. उसे बीची रात मृत घोषित किया गया. शालिनी का छोटा भाई और उसके मामा दिल्ली से 30 अगस्त को अमेरिका आए थे और अंतिम समय में उसके साथ थे. दिल्ली की रहने वाली शालिनी ग्रेटर नोएडा के आईटीएस डेंटल कॉलेज से डेंटल सर्जरी में डिग्री हासिल करने के बाद पिछले महीने ही यहां दो साल के मास्टर प्रोग्राम की पढ़ाई करने आई थीं.


वाणिज्य दूतावास के सूत्रों के अनुसार, शालिनी का अंतिम संस्कार अगले सप्ताह मंगलवार या बुधवार को किया जाएगा. दूतावास के अधिकारियों ने बताया कि शालिनी को शनिवार और रविवार की रात से लगातार लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. दूतावास के अधिकारी अस्पताल में उसके परिवार के सदस्यों के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए थे.


उसके कुछ दोस्तों और चश्मदीदों के मुताबिक, शालिनी और भाटिया जब झील में तैर रहे थे तब अचानक पानी की एक बड़ी लहर आई और वह दोनों गहरे पानी में चले गए.

विश्व से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर,गूगल प्लस, पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App
Web Title: टेक्सास: तूफान में डूबने के बाद झील से बचाई गई भारतीय छात्रा शालिनी की मौत
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार

First Published:
Next Story 'मै रोता रहा और वो मुझे परेशान करता रहा’