मैंने कभी अपने पूर्व सुरक्षा सलाहकार की जांच बंद करने को नहीं कहा : ट्रंप-I never asked to stop checking my former security advisor: Trump

मैंने कभी अपने पूर्व सुरक्षा सलाहकार की जांच बंद करने को नहीं कहा: ट्रंप

‘‘मैंने कॉमे को कभी फ्लिन की जांच करने से नहीं रोका. कॉमे के एक और झूठ को जाहिर करने वाली फर्जी खबर.’’

By: | Updated: 04 Dec 2017 09:09 AM
I never asked to stop checking my former security advisor: Trump

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को इस बात से इंकार किया कि उन्होंने एफबीआई के तत्कालीन निदेशक जेम्स कॉमे को कभी भी अपने पूर्व सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन की जांच करने से रोका था. ट्रंप ने जोर दिया कि पिछले साल के चुनाव अभियान में उनका और उनके प्रचार अभियान का मास्को से कोई संबंध नहीं था. उन्होंने इसके लिए न्याय विभाग और अपनी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन पर आरोप लगाया.


ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘मैंने कॉमे को कभी फ्लिन की जांच करने से नहीं रोका. कॉमे के एक और झूठ को जाहिर करने वाली फर्जी खबर.’’ लेकिन एक और ट्विटर पोस्ट ने उनकी स्थिति जटिल बना दी जिसमें उन्होंने संकेत दिया कि उन्होंने फ्लिन को इसलिए हटाया था क्योंकि वह उपराष्ट्रपति माइक पेंस और एफबीआई दोनों के प्रति ईमानदार नहीं थे.


इस बयान से ऐसा प्रतीत होता है कि फरवरी में फ्लिन को हटाते समय ट्रंप को जानकारी थी कि उन्होंने ब्यूरो के अधिकारियों के समक्ष झूठ बोला था. एक वरिष्ठ डेमोक्रेट नेता ने सवाल किया कि अगर यह सच है तो राष्ट्रपति ने फ्लिन को हटाने के लिए इतनी प्रतीक्षा क्यों की.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: I never asked to stop checking my former security advisor: Trump
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story प्रिंस हैरी 19 मई को करेंगे मेगन मर्केल से शादी