'मै रोता रहा और वो मुझे परेशान करता रहा’/I was crying he was hurting me

'मै रोता रहा और वो मुझे परेशान करता रहा’

पाकिस्तान में किस तरह मौलवियों द्वारा मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों का यौन शोषण किया जा रहा है.

By: | Updated: 21 Nov 2017 06:21 PM
I was crying he was hurting me
नई दिल्ली: देश-दुनिया से लगातार यौन शोषण की खबरें आती है लेकिन अगर इंसानियत को शर्मसार करने वाली ये खबरें किसी स्कूल और मदरसों जैसी जगह से आएं तब आप समझ सकते हैं कि हमें कितना सजग रहने की जरूरत है.

यौन शोषण की एक ऐसी ही घटना पाकिस्तान के एक मदरसे से सामने आई है. बता दें कि पाकिस्तान में किस तरह मौलवियों द्वारा मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों का यौन शोषण किया जा रहा है.

केहरोर पक्का इलाके में इस घटना का शिकार हुए पीड़ित की मां इसके बारे में बताते हुए रोने लगती हैं. पीड़ित की मां ने अपने 9 साल के बेटे का खून से लथपथ पैंट को देखा है. 9 साल के मासूम का पाकिस्तान में एक मौलवी ने बलात्कार किया था. जब भी उसकी मां बोलना शुरू करती हैं तो उनका रोना निकल जाता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लड़के ने एक साल तक केहरोर पक्का शहर के इस्लामिक स्कूल में पढ़ाई की थी. दो कमरे वाले मदरसा में रहने के दौरान वह एक रात जब उठा तो मौलवी उसके साथ बिस्तर पर था. सहमा सा ये मासूम उस रात के बारे में बताता है कि "मैं हिल भी नही पा रहा था, मुझे बहुत डर लग रहा था". मौलवी ने उसके सिर से उसकी लंबी टी-शर्ट को उतार दिया और फिर उसकी पैंट को नीचे खींच लिया. उसने बताया, ''मैं रोता रहा और वो मुझे परेशान करता रहा. उसने मेरे मुंह में टी-शर्ट डाल दी.''

मीडिया एजेंसी एसोसिएट प्रेस की जांच में चौकाने वाला मामला सामने आया है. एजेंसी के मुताबिक पाकिस्तान के मदरसों में यौन उत्पीड़न एक बड़ी और गंभीर समस्या है. लेकिन एक ऐसे समाज में जहां मौलवियों को इज्जत को पाक निगाह से देखा जाता है वहां शायद ही कभी पर मौलवियों के इस घिनौनी करतूत पर चर्चा होती है और न ही समाज इस सच को खुल कर स्वीकार करता है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: I was crying he was hurting me
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अमेरिका के न्यूयॉर्क में मैनहैटन के पास धमाका, एक संदिग्ध गिरफ्तार