इमरान खान ने शरीफ सरकार के खिलाफ धरना खत्म करने का एलान किया

By: | Last Updated: Thursday, 18 December 2014 1:45 AM

नई दिल्ली: पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने नवाज शरीफ सरकार के खिलाफ धरना खत्म करने का एलान किया है. तहरीक-ए-इंसाफ का यह धरना पिछेल चार महीनों से चल रहा था. उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वे सरकार की मदद करना चाहते हैं. इमरान खान ने इस्लामाबाद में धरने वाली जगह जाकर धरना खत्म करने का एलान किया.

 

पेशावर के आर्मी स्कूल में हमले के बाद नवाज शरीफ की बुलाई सर्वदलीय बैठक में इमरान खान भी शामिल हुए थे. इमरान खान ने नवाज के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. इमरान खान नवाज शरीफ के कट्टर राजनीतिक विरोधी हैं. पिछले चार महीने से पाकिस्तानी संसद के बाहर प्रदर्शन करके इमरान, नवाज से लगातार इस्तीफे की मांग कर रहे थे. शरीफ के साथ मौजूद पीटीआई प्रमुख इमरान ने भी कहा कि आतंक से लड़ने के लिए सारी पार्टियां एकजुट हैं.

 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने देश में फांसी की सजा से रोक हटा दी है. आंतकवादी गतिविधियों में दोषी पाए गए लोगों को फांसी की सजा मिलेगी. पहले पाकिस्तान में आतंक के दोषियों को फांसी की सजा नहीं दी जाती थी, पेशावर हमले के बाद फांसी पर लगी रोक हटा दी गई है. सभी पार्टियों की बैठक के बाद शरीफ ने कहा कि अच्छे या बुरे तालिबान का फर्क खत्म कर अब मकसद आतंकवाद को कुचलना है.

 

नवाज शरीफ ने कहा है कि आखिरी आतंकी के खात्मे तक आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की लड़ाई जारी रहेगी. पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहिल शरीफ काबुल में अफगानी राष्ट्रपति से मिले, पाकिस्तानी तालिबान के प्रमुख मुल्ला फजलुल्लाह के अफगानिस्तान में छुपे होने का शक है. पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने कहा कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी. इसके लिए पाकिस्तान, अफगानिस्तान के साथ मिलकर ऑपरेशन चलाएगा.

 

पाकिस्तानी सेना द्वारा तालिबानी आतंकियों के खिलाफ कबायली इलाकों में ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पेशावर हमले को लेकर अब तालिबान में भी फूट सामने आ रही है. बच्चों की हत्या को अफगान तालिबान ने गैर इस्लामिक कहा है. बताते चलें कि पाकिस्तानी तालिबान ने की है पाकिस्तान के बच्चों की हत्या. पाकिस्तान की तालिबान ने सेना से जुड़े संस्थानों पर फिर से हमले की भी धमकी दी है. लोगों से भी कहा है कि सेना के संस्थानों से खुद को दूर रखें.

 

पाकिस्तान के पेशावर में स्कूल में हुए आतंकी हमले में मारे गये बच्चों को याद कर रो पड़े मध्य़प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव. राज्यपाल ने कहा ये घटना दरिंदगी की हद है. पाकिस्तान में हुए आतंकी घटना पर शांति के नोबेल पुरस्कार से सम्मानित समाजसेवी कैलाश सत्यार्थी ने कहा हमे शांति का सम्मान मिला है और पड़ोस में अशांति फैल रही है यह ठीक नहीं है.

 

पाकिस्तान के स्कूल में आतंकी हमले के खिलाफ त्रिपुरा के सिलिगुड़ी में भी प्रदर्शन किया गया. छात्रों और टीचरों ने कैंडल मार्च निकाला. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में रह रहे तिब्बत के लोगों ने भी पाकिस्तान में बच्चों पर हुए हमले के खिलाफ निकाला कैंडल मार्च. मार्च में हिस्सा ले रहे लोगों ने की हमले की निंदा.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Imran Khan announces end of PTI protests
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: announce end Imran Khan PTI protest
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017