इमरान ने नेशनल असेंबली के अध्यक्ष का इस्तीफा मांगा

By: | Last Updated: Monday, 2 February 2015 3:29 PM

इस्लामाबाद: क्रिकेट से राजनीति में आए इमरान खान ने नेशनल असेंबली के अध्यक्ष अयाज सादिक के निलंबन की सोमवार को मांग की. उन्होंने कहा कि सादिक को 2013 के आम चुनाव के दौरान 122 सीटों पर हुई कथित धांधली की जांच पूरी होने तक निलंबित रखा जाए.

 

मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) सरदार मोहम्मद राजा से मुलाकात के दौरान इमरान ने कहा कि उनकी पार्टी सीईसी से विदेशों में रहने वाले पाकिस्तानियों को वोट देने के अधिकार तथा अगले चुनाव में इलेक्ट्रानिक वोटिंग प्रणाली की शुरुआत करने को लेकर दो विशेष कार्य बल बनाने की मांग करती है.

 

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही लाहौर के एक चुनाव संबंधी न्यायाधिकरण ने इमरान की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने 122 संसदीय क्षेत्रों के रिकार्ड की जांच करने वाले आयोग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.

 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान ने चुनाव संबंधी न्यायाधिकरण के आयुक्त पर नियमों का पालन न करने का आरोप लगाया है.

 

पीटीआई प्रमुख ने मतदान केंद्रों के रिकार्ड की दोबारा जांच कराने की मांग की है.

 

याचिका खारिज करते हुए न्यायाधिकरण के सदस्य काजिम अली मलिक ने कहा कि एक स्तर पर आकर पीटीआई नेता द्वारा दोबारा जांच की मांग करना जल्दबाजी है. न्यायाधिकरण में अगली सुनवाई सात फरवरी को होगी.

 

न्यायाधिकरण ने सेवानिवृत्त सत्र न्यायाधीश गुलाम हुसैन अवान को मामले की जांच के लिए नियुक्त किया था. इस प्रक्रिया के बावजूद चुनाव के परिणाम अपरिवर्तित रहे.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: imran khan_pakistan_national assembly_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Imran Khan national assembly Pakistan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017