इमरान फिर बातचीत को तैयार, पार्टी सांसदों ने दिया इस्तीफा

By: | Last Updated: Friday, 22 August 2014 4:38 PM

इस्लामाबाद: दोहरी रणनीति के तहत पाकिस्तान में विपक्षी नेता इमरान खान की पार्टी के 34 सांसदों ने एक तरफ नेशनल असेंबली से सामूहिक इस्तीफा देकर नवाज शरीफ सरकार पर दबाव बढ़ाया है वहीं सरकार से पहले दौर की बातचीत नाकाम रहने के बाद फिर से चर्चा शुरू करने की पेशकश पर विचार किया है.

प्रधानमंत्री शरीफ के इस्तीफे की मांग को लेकर इस्लामाबाद में सरकार विरोधी प्रदर्शन शुरू होने के बाद से दूसरी बाद इमरान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ :पीटीआई: की कोर कमेटी ने बैठक कर मौजूदा संकट पर चर्चा की. इससे पहले पार्टी के आला नेता शाह महमूद कुरैशी ने इमरान समेत सभी सांसदों के इस्तीफे नेशनल असेंबली के सचिव मुहम्मद रियाज को सौंप दिये और संकट में पड़ी सरकार के सामने और दबाव बढ़ा दिया.

हालांकि इन इस्तीफों से सरकार की स्थिरता पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा जिसे बहुमत प्राप्त है. 342 सदस्यीय सदन में पीएमएल-एन के 190 सदस्य हैं. खान की पीटीआई नेशनल असेंबली में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है.

कोर कमेटी की बैठक के बाद कुरैशी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पीटीआई बातचीत के लिए तैयार है.’’ इमरान खान की पीटीआई तथा तेजतर्रार मौलाना ताहिरल कादरी की पाकिस्तान अवामी तहरीक :पीएटी: ने बुधवार को एक दौर की बातचीत के बाद सरकार से बातचीत रोक दी थी.

अब तक खान इस बात पर जोर देते आ रहे थे कि शरीफ के इस्तीफे के बाद ही बातचीत हो सकेगी जो डेढ़ साल से अधिक समय से सत्ता में हैं.

 

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: imran khan_pakistan_nawaz sharif
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017