इमरान की पार्टी ने लाहौर में किया घेराव

By: | Last Updated: Monday, 15 December 2014 8:17 AM
Imran Khan’s party imposes shutdown in Lahore

पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टी पीटीआई के प्रमुख पूर्व क्रिकेटर इमरान खान

लाहौर: इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने सोमवार को जगह-जगह घेराव किया. वह 2013 के आम चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सरकार के खिलाफ अगस्त महीने से ही प्रदर्शन कर रहे हैं. ‘डॉन’ के अनुसार, पीटीआई कार्यकर्ता यहां विभिन्न स्थानों पर जमा हुए, जहां उन्होंने टायर जलाए और 18 इलाकों में आवाजाही बाधित कर दी.

 

प्रदर्शनकारियों ने माल रोड, लिबर्टी चौक, भुट्टा चौक, टाउन हॉल चौक और पंजाब विधानसभा के बाहर के इलाके को जाम कर दिया. सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने लाहौर में हिंसक झड़पों से बचने के लिए अपने कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से सड़कों पर न उतरने को कहा है.

 

पीटीआई कार्यकर्ताओं द्वारा जबरन बाजार को बंद कराने की कोशिश के दौरान पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. हालांकि, इमरान का कहना है कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहेगा. 12 दिसंबर को पीटीआई बंदरगाह शहर कराची में घेराव करने में सफल रही थी.

 

आठ दिसंबर को पीटीआई द्वारा फैसलाबाद में घेराव की कोशिश के दौरान पीएमएल-एन समर्थक और पुलिस के साथ हुई हिंसक झड़पों में पीटीआई के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Imran Khan’s party imposes shutdown in Lahore
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017