India voted against America on Jerusalem।भारत ने यरुशलम पर अमेरिका के कदम के खिलाफ किया मतदान

भारत ने यूएन में ट्रंप को दिया झटका, यरुशलम को इजराइल की राजधानी बनाने के खिलाफ किया मतदान

संयुक्त राष्ट्र में यरुशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के डोनाल्ड ट्रंप के प्रस्ताव के खिलाफ भारत सहित 127 देशों ने वोट किया है

By: | Updated: 22 Dec 2017 08:33 AM
India voted against America on Jerusalem

संयुक्त राष्ट्र: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के संयुक्त राष्ट्र महासभा से तगड़ा झटका लगा है. संयुक्त राष्ट्र में यरुशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के डोनाल्ड ट्रंप के प्रस्ताव के खिलाफ भारत सहित 127 देशों ने वोट किया है. हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति के प्रस्ताव का नौ देशों ने समर्थन किया है जबकि 35 लोग इस मतदान से दूर रहे.


ट्रंप ने अमेरिका के रुख का विरोध करने वाले देशों को चेतावनी दी थी जिसके एक दिन बाद भारत ने अमेरिका के विरुद्ध वोट करने का फैसला किया.  जेरूसलम मुद्दे पर अलग-थलग पड़े अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जेरूसलम को इजरायल की राजधानी की मान्यता खारिज करने वाले संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव का समर्थन करने वाले देशों को आर्थिक मदद रोकने की धमकी थी.


समाचार एजेंसी के मुताबिक, ट्रंप का यह बयान संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निकी हेली के ट्वीट के बाद आया है. निकी हेली ने ट्वीट कर कहा था, "अमेरिका उन देशों के नाम लेगा, जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा में हमारे फैसले की आलोचना कर रहे हैं."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: India voted against America on Jerusalem
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अफगानिस्तान: काबुल में आत्मघाती हमला, 48 की मौत, 112 घायल