कतर: फेसबुक पर मोदी का कार्टून पोस्ट करना शिक्षिका पर पड़ा भारी, गई नौकरी

By: | Last Updated: Thursday, 26 February 2015 1:16 PM

दोहा: कतर की राजधानी में एक महिला शिक्षिका को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक कार्टून को फेसबुक पर पोस्ट करने पर कथित तौर पर नौकरी छोड़ने के लिए विवश किया गया.

 

समाचारपत्र ‘पेनिनसुला डेली’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले सप्ताह हुई इस घटना के कारण प्रवासी भारतीय समुदाय के एक धड़े के बीच एक बड़ा विवाद पैदा हो गया है, जिनका कहना है कि उस काटरून से मोदी का अपमान हुआ है.

 

कार्टून में मोदी की तस्वीर पर काली व सफेद धारी वाले एक कुत्ते को पेशाब करते हुए दिखाया गया है.  महिला शिक्षिका जो खुद भारतीय हैं, ने कहा कि यह कार्टून सोशल मीडिया में लोगों द्वारा साझा किया जा रहा था और उन्होंने भी उसे अपने फेसबुक अकाउंट पर साझा किया.

 

एमईएस इंडियन स्कूल की शिक्षिका के हवाले से अखबार ने कहा, “न तो मैंने इसे बनाया है और न ही मोदी के अपमान के इरादे से पोस्ट किया.”

 

रिपोर्ट के मुताबिक, शिक्षिका को प्रारंभ में प्रबंधन द्वारा जांच के लिए तीन दिनों के लिए निलंबित किया गया. इस सप्ताह उसे इस्तीफा देने के लिए कहा गया और उन्होंने ऐसा ही किया.

 

उनके मित्रों ने समाचार पत्र से कहा कि वह स्कूल के इस कदम से काफी आहत हैं, क्योंकि भारत एक लोकतांत्रिक देश है जहां नागरिकों को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता मिली हुई है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Indian teacher in Qatar posts ‘insulting’ Modi caricature, forced to resign
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017