पकड़ी गई महिला बगदादी की पत्नी नहीं: इराक

By: | Last Updated: Wednesday, 3 December 2014 5:49 PM
iraq_

बगदाद: इराक के गृह मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि हाल ही में लेबनान में हिरासत में ली गई महिला इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सरगना अबू बकर अल बगदादी की पत्नी नहीं है बल्कि वह एक दोषी ठहराए गए आतंकवादी की बहन है.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के एक बयान के हवाले से बताया, “लेबनान के प्राधिकारियों ने जिस महिला को गिरफ्तार किया है उसका नाम साजा अब्देल-हामिद अल-दुलाइमी है, वह ओमर अब्देल-हामिद अल-दुलाइमी की बहन है. ओमर इराकी अधिकारियों का बंदी है और उसे बसरा और नसीरिया (दक्षिणी ईराक) में बम विस्फोटों में शामिल होने के कारण मौत की सजा सुनाई गई है.

 

बयान में कहा गया है कि साजा सीरिया चली गई थी, और वहां पर उसे सीरियाई अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया था. लेकिन इस्लामिक स्टेट के कब्जे से ननों को छुड़ाने के बदले में उसे रिहा कर दिया गया था. साथ ही बयान में बताया गया है कि अल-बगदादी की दो पत्नी हैं पर उनमें से किसी का भी नाम साजा अल-दुलाइमी नहीं है.

 

बयान में बताया गया कि साजा की बहन दुआ भी एक आत्मघाती हमलावर है, जिसे इराक के कुर्दिस्तान क्षेत्र से अपने आपको विस्फोटक से उड़ाने में विफल होने के बाद गिरफ्तार किया गया था. उसके पिता भी एक वांछित आतंकवादी हैं और वह अल-कायदा से जुड़े हुए हैं, वे आतंकवादी संगठन के सहयोगी संगठन नुसरा फ्रंट में शामिल हो गए हैं.

 

मंगलवार को रपटें आई थीं, जिनमें कहा गया था कि लेबनान की सेना ने सीमा जांच केंद्र पर आईएस सरगना अबू बकर अल-बगदादी की पत्नी और एक बेटे को गिरफ्तार किया है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: iraq_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Iraq
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017