आईएस ने इराक में 43 लोगों को जिंदा जलाया

By: | Last Updated: Saturday, 21 February 2015 12:48 PM

बगदादः आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों ने इराक के पश्चिमी प्रांत अनबर में 43 लोगों को जिंदा जला दिया. एक प्रांतीय सुरक्षा सूत्र ने शनिवार को यह जानकारी दी.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक सूत्र के हवाले से जानकारी दी कि इससे पहले आईएस ने युद्धग्रस्त अल-बगदादी में अल्बु-ओबैद सुन्नी जनजाति के 43 लोगों को बंधक बनाया था.

 

बताया जाता है कि बंधक बनाए गए लोग स्थानीय पुलिसकर्मी और सरकार समर्थित सहवा अर्धसैनिक समूह के सदस्य थे. सभी बंधकों को हीट ले जाया गया और वहां उन्हें लोहे के पिंजरों में बंद कर जिंदा जला दिया गया.

 

इससे पहले आईएस आतंकवादियों ने अमेरिकी नौसेना के ऐन अल-असद शिविर में हमला कर 70 को मौत के घाट उतार दिया था.

 

ऐन अल-असद सैन्य शिविर का इस्तेमाल इराकी सैन्य बलों और करीब 300 अमेरिकी नौसैनिकों के सैन्य प्रशिक्षकों और सलाहकारों द्वारा किया जाता है.

 

आतंकवादियों ने अल-बगदादी कस्बे में सुरक्षा बलों और सहवा लड़ाकुओं के परिवारों को भी बंधक बना लिया. सूत्र ने कहा कि यहां के निवासी खाद्य पदार्थो का पेयजल के गंभीर संकट का सामना कर रहे हैं.

 

उल्लेखनीय है कि इराक के सबसे बड़े प्रांत अनबार के करीब 80 फीसदी हिस्से पर इस्लामिक स्टेट ने कब्जा कर लिया है और वह इससे आगे बगदाद की ओर कूच करने की तैयारी में है. लेकिन सुरक्षा बलों और शिया विद्रोहियों के लगातार हमले की वजह से वे ऐसा नहीं कर पा रहे हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: is
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017