ISI प्रमुख अमेरिका रवाना

By: | Last Updated: Wednesday, 25 February 2015 1:36 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी, इंटर-सर्विसिस इंटेलिजेंस (आईएसआई) के प्रमुख रिजवान अख्तर बुधवार को अमेरिका के अपने पहले आधिकारिक दौरे पर रवाना हुए.

 

इस दौरे के दौरान वह क्षेत्रीय सुरक्षा, अफगानिस्तान और आतंकवाद रोधी मुद्दों पर शीर्ष खुफिया अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

 

‘डॉन’ के अनुसार, सेना के एकीकृत जन संपर्क प्रणाली यानी इंटर सर्विसिस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने आईएसआई के महानिदेशक अख्तर के अमेरिका दौरे की घोषणा करते हुए कहा, “आईएसआई के महानिदेशक अमेरिका के आधिकारिक दौरे पर रवाना हो गए हैं.”

 

आईएसपीआर के प्रवक्ता ने बताया, “इस दौरे के दौरान वह अपने समकक्षों से मुलाकात करेंगे और खुफिया सूचनाओं से जुड़े मुद्दों पर बातचीत करेंगे.”

 

सूत्रों के अनुसार, अख्तर राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) के वरिष्ठ अधिकारियों और केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) के प्रमुख जॉन ओ.ब्रेनन के साथ बैठक करेंगे.

 

पिछले साल नवंबर में पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने अमेरिका का दौरा कर वहां के शीर्ष सैन्य कमांडरों और रक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की थी.

 

शरीफ ने अमेरिका के मध्य कमान प्रमुख जनरल लॉयड जे.जस्टिन से मुलाकात की थी, जिन्होंने पाकिस्तानी सेना की प्रतिबद्धता, पेशेवर रवैये और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में उपलब्धि को लेकर इसकी प्रशंसा की थी.

 

16 दिसंबर को पेशावर के सैनिक स्कूल पर हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान का आतंकवाद के खिलाफ शुरू किया गया अभियान नए चरण से गुजर रहा है और साथ ही सरकार ने अच्छे और बुरे तालिबान की अवधारणा को नकार दिया है.

 

पाकिस्तान तालिबान ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पेशावर शहर स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल पर 16 दिसंबर को हमला किया था, जिसमें 140 स्कूली बच्चों और कर्मचारियों की मौत हो गई थी.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ISI chief heads to US on first ever official visit
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: chief ISI US visit World
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017