ISI ने लखवी की रिहाई के बदले लश्कर और सरकार में कराई ये खास 'डील'!

By: | Last Updated: Saturday, 11 April 2015 11:35 AM

नई दिल्ली: मुंबई पर 26/11 हमले के गुनहगार जकीउर रहमान लखवी की रिहाई पर ISI और लश्कर में डील हुई है. सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में अफगानिस्तान में लखवी सक्रिय होगा और भारत के खिलाफ कोई हमला नहीं करेगा. लखवी की रिहाई के पीछे ISI ने डील कराई है.

 

लखवी के निशाने पर भारत नहीं होगा. पाकिस्तान सरकार अंतर्राष्ट्रीय दबाव में लखवी को रिहा करने के पक्ष में नहीं थी. आईएसआई ने सरकार के साथ लश्कर की मीटिंग कराई. डील के तहत भारत के मोर्चे पर सक्रिय नहीं रहेगा और अगले आदेश का इंतजार करेगा.

 

आईएसआई चाहता है कि अफगानिस्तान से अमेरिकी फौजों की वापसी के बाद भी पाकिस्तान का दबदबा कायम रहे. आईएसआई को डर है कि ISIS जैसे नए आतंकी सगंठन अफगानिस्तान में पाकिस्तान के दखल को नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसलिए उसने जकीउर रहमान लखवी को अफगानिस्तान में अपने लड़ाकों को फिर से एकजुट करने की जिम्मेदारी दी है.

 

अफगानिस्तान के मोर्चे पर लगातार पिटता नजर आ रहा है. ISIS अल खुसरा जैसे संगठन पाक समर्थक तहरीक-ए-तालिबान में जबरदस्त फूट है. और यही वजह है लखवी का इस्तेमाल अफगानिस्तान में करना चाहता है.

 

लखवी भले अफगानिस्तान में हरकतों को अंजाम दे लेकिन सच तो ये है कि 2008 में मुंबई में दस फिदायिन हमलावरों को भेजकर उसने 166 बेगुनाहों की जान ली थी. शुक्रवार को लखवी की रिहाई के बाद भारत समेत दुनिया भर में पाकिस्तान की आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की पोल खुली थी.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ISI done a deal with Zakiur Rehman Lakhvi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017