ISIS का नरसंहार: आतंकियों ने किया 146 लोगों का कत्ल

By: | Last Updated: Friday, 26 June 2015 4:20 PM
ISIS

नई दिल्ली: आंतकी संगठन आईएस ने सीरिया में नरसंहार किया है. सीरिया के कोबेन में आईएस ने 146 लोगों की हत्या कर दी है. मारे गये लोग कुर्द समुदाय के थे. इस इलाके में कई महीनों से आईएस के आतंकवादियों और कुर्द लोगों के बीच संघर्ष चल रहा है.

 

माना जा रहा है कि कुर्द लड़ाकों से लगातार मिल रही हार का बदला लेने के लिए आईएस ने घात लगताकर ये नरसंहार किया है. इस नरसंहार को सीरिय़ा में अब सबसे बड़े हुए नरसंहारों में से एक माना जा रहा है.

 

पिछले एक साल में आईएसआईएस आतंकियों का ये दूसरा बड़ा नरसंहार बताया जा रहा है. सीरिया के बॉर्डर पर बसा है कोबान जहां आईएसआईस के आतंकवादियों ने गांवों में घुसकर घर से निकालकर लोगों की हत्या की है. कोबान के रेस्टोरेंट में भी कुर्दिश नागरिकों को बंधक बनाकर रखा गया था लेकिन खबर है कि सुरक्षा बलों ने बंधकों को छुड़ा लिया है. मारे गये लोग कुर्द समुदाय के थे.

 

आतंकी कुर्दिश और फ्री सीरियन आर्मी की यूनिफॉर्म पहनकर शहर में घुसे थे. इसके बाद उन्होंने शहर पर तीन अलग-अलग जगह से हमला किया.

 

ISIS से दहली दुनिया | 146 लोगों का कत्ल किया 

 

सीरियाई शहर कोबानी में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के कब्जा जमाने की ये दूसरी कोशिश है पांच महीने पहले कुर्दिश लड़ाकों ने आईएस के आतंकियों को यहां से खदेड़ दिया था.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ISIS
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: al-Arab isis Islamic State kobani Syria
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017